देश/ विदेश

जाने यहां क्यों : पति को कुत्ते के पट्टे में बांधकर घुमा रही थी पत्नी..

कुत्ते की पट्टी

पति को कुत्ते की पट्टे में बांधकर घुमा रही थी पत्नी..

देश-विदेश : अभी तक अपने लोगों को ये कहते हुए सुना होगा, की फलां शख्स जोरू का गुलाम होता हैं, वो उसके आगे-पीछे घूमता है, वो उसका पालतू जानवर हैं। लेकिन क्या आपने सच्च में किसी पति को अपनी पत्नी के पीछे घूमते हुए देखा है या किसी जानवर की तरह बाहर टहलते हुए देखा है।,लेकिन एक ऐसा ही दृश्य देखने को मिला है आपको कनाडा के क्यूबेक में।

 

दरअसल कनाडा के क्यूबेक में कोरोना महामारी को लेकर चार हफ्तों का कर्फ्यू लागू है। जिस कारण लोग रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक घरों से बाहर नहीं निकल सकते है। क्योकि लोग जरूरी काम के लिए बाहर आ सकते हैं और अपने पालतू जानवरों को बाहर घुमा सकते हैं। किंतु यहां एक महिला अपने पालतू जानवर की जगह अपने पति के गले में कुत्ते की पट्टी बांधकर बाहर घुमने निकली है।

 

कर्फ्यू तोड़कर घुम रही महिला को जब पुलिस ने पकड़ा और कारण पूछा तो उसने कहा कि घर के आसपास अपने कुत्ते के साथ टहलने की इजाजत दी गई है, जिसे सुनकर पुलिस अधिकारी हैरान रह गए। जब पुलिस अधिकारियों ने महिला से कहा कि ये कोई कुत्ता तो नहीं है, तो उसने हंगामा शुरू कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने दोनों को अपने हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उस महिला ने कबूल किया की वो शख्स कोई और नहीं बल्कि उसका पति है। खबरों को मानें तो कपल पुलिस की किसी भी बात को मानने को तैयार नहीं था। इसके बाद पुलिस ने इस कपल पर 2400 डॉलर यानी करीब 1.75 रुपये का जुर्माना लगा दिया। बता दें कि इससे पहले पिछले साल नवंबर में चेक रिपब्लिक में एक शख्स को अपने स्टफ्ड डॉग (खिलौना) को घुमाते हुए पुलिस ने पकड़ा था, जो काफी सुर्खियों में थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top