उत्तराखंड

एमबीबीएस के छात्रों को हिंदी में पढ़ाई के साथ ही कॉलेज में मिलेगी ये अन्य सुविधाएं..

एमबीबीएस के छात्रों को हिंदी में पढ़ाई के साथ ही कॉलेज में मिलेगी ये अन्य सुविधाएं..

कॉलेज में बनेंगे योगा कक्षाएं और जिम..

 

 

 

 

 

 

 

एमबीबीएस प्रथम बैच के छात्र-छात्राओं के लिए व्हाइट कोट सेरेमनी शनिवार को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में आयोजित की गई थी। पटेलनगर स्थित कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज से हर वर्ष एमबीबीएस के छात्रों को चरक शपथ दिलाई जाएगी।

 

उत्तराखंड: एमबीबीएस प्रथम बैच के छात्र-छात्राओं के लिए व्हाइट कोट सेरेमनी शनिवार को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में आयोजित की गई थी। पटेलनगर स्थित कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज से हर वर्ष एमबीबीएस के छात्रों को चरक शपथ दिलाई जाएगी। इसके साथ ही सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों में सामूहिक सांस्कृतिक, खेलकूद कार्यक्रम होंगे। इस मौके पर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने छात्रों को चरक शपथ दिलाते हुए कहा कि साल 2024 तक एमबीबीएस छात्रों की पढ़ाई अंग्रेजी भाषा के साथ हिंदी में भी कराई जाएगी।

 

साथ ही छात्र-छात्राओं के लिए योगा कक्षाएं और जिम बनाए जाएंगे। कॉलेज प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना का कहना है कि व्हाइट कोट सेरेमनी एमबीबीएस के छात्रों के लिए प्रतीकात्मक महत्व रखता है। कहा कि मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दून अस्पताल को एक हजार बेड का अस्पताल बनाने का लक्ष्य है। इस मौके पर डॉ. केसी पंत, डॉ. एमके पंत, डॉ. संजय गौड़, डॉ. देश दीपक, डॉ. यूसुफ रिजवी, डॉ. अनुराग अग्रवाल, डॉ. चित्रा जोशी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top