उत्तराखंड

जल का सदुपयोग समय की जरूरत: डबराल

जल का सदुपयोग समय की जरूरत: डबराल

जल का सदुपयोग समय की जरूरत…

राजकीय महाविद्यालय जखोली में प्रतियोगिता का आयोजन, भाषण प्रतियोगिता में संजना ने पाया पहला स्थान…

रुद्रप्रयाग। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में राजकीय महाविद्यालय जखोली में देशभक्ति और राष्ट्र निर्माण पर भाषण एवं जल संरक्षण में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विजेता छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

 

कार्यक्रम में जिला युवा अधिकारी राहुल डबराल ने कहा कि जल संरक्षण को लेकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। जब जल होगा, तभी कल भी रहेगा। बिना जल के कुछ भी ही है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भावी पीढ़ी को जल के दर्शन हों और वे जल का इस्तेमाल कर सकें, इसके लिए जल का न्यूनतम प्रयोग किया जाना चाहिए।

 

उन्होने प्रतिभागियों को जल के न्यूनतम उपयोग के बारे में भी बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं से राष्ट्र निर्माण होता है तथा बच्चों का किसी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना आवश्यक होता है। युवाओं को अपने वक्तव्य को उत्तम बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए। वहीं भाषण प्रतियोगिता में संजना प्रथम, प्रियंका सेमवाल द्वितीय एवं प्रियंका राणा तृतीय स्थान पर रही। साथ ही क्विज में प्रथम, द्वितीय व तृतीय प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर प्रोफेसर डॉ बबीत कुमार विहान, देवेश चन्द्र, प्राचार्य डॉ माधुरी, देवेश चन्द्र, डॉ भारती, डॉ सुभाष कुमार, डॉ बबीत कुमार विहान, डॉ नन्द लाल, नवीन कुमार, सुमित बिजलवान, बृजमोहन सिंह, देवेन्द्र, अनिल, सुरेन्द्र पुरोहित, विजयपाल, राजेन्द्र, मयंक, सुमित आदि मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top