उत्तराखंड

वीरेंद्र सहवाग की तूफानी बल्लेबाजी, सिर्फ 20 गेंदों पर ठोका अर्धशतक और इंडिया को दिलाई 10 विकेट से जीत..

सहवाग-सचिन पूरी बांग्लादेशी टीम पर पड़े भारी….

वीरू के तूफानी 80 रन और इंडिया को दिलाई 10 विकेट से जीत…

देश-विदेश : सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (नाबाद 80 रन, 35 गेंद, 10 चौके, 5 छक्के) के तूफानी अर्धशतक की मदद से इंडिया लेजेंड्स टीम ने शुक्रवार को यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अनएकैडमी रोड सेफ्टी वलर्ड सीरीज मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हरा दिया. इस टूनार्मेंट में इंडिया लेजेंड्स की यह लगातार तीसरी जीत है. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स ने 109 रन बनाए. जबाव में खेलते हुए इंडिया लेजेंड्स ने 20 गेंदों पर पचासा लगाने वाले सहवाग और सचिन तेंदुलकर (नाबाद 33 रन, 26 गेंद, 5 चौके) ने के बीच पहले विकेट के लिए हुई 10.1 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

पहले ही ओवर में 19 रन…

भारतीय पारी की धमाकेदार शुरूआत हुई. इस टूनार्मेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाने के दौरान सहवाग ने मोहम्मद रफीक द्वारा फेंके गए पहले ही ओवर में 19 रन बटोरे. इस ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगा.

इसके बाद सहवाग ने मोहम्मद शरीफ द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर में भी 10 रन जुटाए. तीसरा ओवर आलमगीर कबीर लेकर आए और इस बार सचिन तेंदुलकर ने दो चौकों सहित 10 रन बटोरे.

दोनों ने चार ओवर में ही 50 रनों की साझेदारी कर ली. इसके बाद दोनों ने 8.5 ओवरों में 100 रनों की साझेदारी पूरी की. सहवाग ने छक्के के साथ अपनी को जीत दिलाई.

इंडिया लेजेंड्स की ओर से स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट लिए. युवराज सिंह और विनय कुमार ने भी दो विकेट झटके. यूसुफ पठान तथा मनप्रीत गोनी को भी एक-एक सफलता मिली.
बांग्लादेश लेजेंड्स केनजीमुद्दीन चमके

इससे पहले, बांग्लादेश लेजेंड्स ने अच्छी शुरूआत की लेकिन बाद में इंडिया लेजेंड्स ने उस पर नकेल कसते हुए उसे 19.4 ओवरों में 109 रनों पर सीमित कर दिया.

मोहम्मद नजीमुद्दीन (49 रन, 33 गेंद, 8 चौके, 1 छक्का) की ताबड़तोड़ बैटिंग के कारण बांग्लादेश की टीम ने शुरूआती छह ओवरों में अच्छे खासे रन बटोर लिए लेकिन 59 के कुल योग पर जावेद उमर (12) का विकेट गिरने के साथ ही बांग्लादेशी टीम लय से भटक गई.

नजीमुद्दीन 68 के कुल योग पर आउट हुए और फिर बांग्लादेश ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. कप्तान मोहम्मद रफीक का विकेट 71 के कुल योग पर गिरा जबकि नफीस इकबाल (7) 76 के कुल योग पर आउट हुए.

इसी तरह हनन सरकार (3), अब्दुर रज्जाक (2) और मोहम्मद शरीफ (0) के विकेट क्रमश: 81, 83 और 91 के कुल योग पर गिरे. राजिन सालेह (12) का विकेट 100 के कुल योग पर गिरा जबकि खालिद महमूद (7) और आलमगीर कबीर (0) 109 के कुल योग पर पवेलियन लौटे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top