उत्तराखंड

राजपाल रावत को उपाध्यक्ष बनाये जाने पर जताई खुशी..

डुंगरा निवासी रावत को बनाया प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अनुश्रवण परिषद का उपाध्यक्ष..

क्षेत्र की जनता ने जताई उम्मीद, सड़क से वंचित गांवों को मिलेगा लाभ..

चार साल से बच्छणस्यूं पट्टी में नहीं हुआ एक भी विकास कार्य: बिष्ट..

रुद्रप्रयाग:  बच्छणस्यूं पट्टी के डुंगरा गांव निवासी राजपाल रावत को प्रदेश सरकार की ओर दायित्व सौंपे जाने पर जिले की जनता ने खुशी जताई है। श्री रावत को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अनुश्रवण परिषद का उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री) बनाया गया है। इसके लिए क्षेत्र की जनता ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है। क्षेत्र की जनता ने उपाध्यक्ष श्री रावत से उम्मीद जताते हुए कहा कि सड़क से वंचित गांवों को इसका लाभ मिलेगा। बता दें कि विकासखण्ड अगस्त्यमुनि के अन्तर्गत बच्छणस्यूं पट्टी के डुंगरा गांव निवासी राजपाल रावत को प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अनुश्रवण परिषद का उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री) बनाया है।

 

श्री रावत को दायित्व सौंपे जाने के बाद क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी है। जिला पंचायत सदस्य नरेन्द्र बिष्ट ने कहा कि चार साल से बच्छणस्यूं पट्टी में एक भी विकास कार्य नहीं हुए हैं। क्षेत्रीय विधायक की उदासीनता के चलते क्षेत्र का विकास ठप पड़ा हुआ है। विधायक का ध्यान सिर्फ ठेकेदारी करने तक सीमित है। उनका विकास से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं रह गया है। चुनाव के समय जनता से किये गये वायदों को पूरा करने में विधायक नाकाम रहे हैं और चार साल बाद भी बच्छणस्यूं पट्टी में एक भी विकास की नीव नहीं रखी गयी है। ऐसे में जनता में क्षेत्रीय विधायक के प्रति आक्रोश बना हुआ है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या सड़क की है। इसके अलावा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं न होने से क्षेत्र के मरीजों को पचास से साठ किमी दूर श्रीनगर जाना पड़ता है।

 

डुंगरी गांव निवासी श्री रावत को सरकार की ओर से दायित्व सौंपा गया है, जिससे जनता को उम्मीदों के पंख लग गए हैं। उन्होंने कहा कि नैनादेवी मोटरमार्ग पर स्वीकृति के बाद भी कार्य शुरू नहीं हो पाया है, जबकि पौड़ीखाल, पणधारा, निसणी, बंगोली, संकरोड़ी, बणगांव सहित दर्जनों गांव आज भी सड़क सुविधा से वंचित हैं। श्री बिष्ट ने कहा कि बच्छणस्यूं पट्टी को धनपुर से जोड़ा जाना जरूरी है। इसके लिए उपाध्यक्ष रजपाल रावत से मुलाकात कर समस्याओं के समाधान की मांग की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक बच्छणस्यूं पट्टी की उपेक्षा कर रहे हैं। अब जनता की उम्मीदें उपाध्यक्ष श्री रावत पर टिकी हुई हैं। कनिष्ठ प्रमुख शशि सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुरेन्द्र नेगी, प्रधान डुंगरा श्रीमती रेखा रावत, प्रकाश रावत, अनूप चैधरी, प्रदीप रावत, भगवती सिंह रावत, बुद्धिबल्लभ ममगांई, रजनी देवी, सरिता देवी, अनोखी पटवाल, भगत सिंह, मोहित गुसाई ने श्री रावत को दायित्व सौंपे जाने पर खुशी जताई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top