उत्तराखंड

पंचायत चुनाव 2019: चुनावी रंजिश में ग्रामीण की हत्या, आरोपी गिरफ्तार..

सगे भांजे से प्रेम में पांच बच्चों की मां फरार, पति की सदमे से मौत....

चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के सूरी दारगढ़ गांव में हुई घटना…

हत्या का मुकदमा दर्ज, आज कोर्ट में पेश होंगे आरोपी… 

उत्तराखंड : चिन्यालीसौड़ विकासखंड के सूरी दारगढ़ गांव में चुनावी रंजिश के चलते एक ग्रामीण की हत्या कर दी गई। राजस्व पुलिस ने इस मामले में गांव के ही दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

मंगलवार देर शाम राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सूरी के पास सड़क पर दारगढ़ निवासी टीका सिंह (42) पुत्र गोपाल सिंह घायल अवस्था में पड़ा मिला। वहां से गुजर रहे ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना परिजनों को दी। ग्रामीणों के सहयोग से परिजन उसे कोटधार अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक की गर्दन पर निशान और नाक से खून बहने की स्थिति को देखते हुए परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई। अस्पताल से शव लेकर गांव लौटे ग्रामीणों ने गांव के प्रवेश द्वार पर ही शव को रखकर धरना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने हत्यारों की गिरफ्तारी होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज…

मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्व निरीक्षक चंद्रमोहन नगवाण, उपनिरीक्षक राजेंद्र आर्य एवं चंद्र विकास रात को ही मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। बुधवार सुबह मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने ग्रामीणों को बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसके बाद ग्रामीण कुछ शांत हुए। तहसीलदार प्रेमबल्लभ नौटियाल ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि मृतक टीका सिंह मंगलवार दिन में अपने घर पर था। इस दिन ग्राम प्रधान की जीत की खुशी में गांव में पार्टी का आयोजन किया गया था। टीका सिंह जीते हुए प्रधान का समर्थक बताया जा रहा है। प्रधान पद के पराजित प्रत्याशी के समर्थक सुंदर लाल ने शाम करीब छह बजे टीका सिंह को घर से बुलाया। इस दौरान उनके बीच चुनाव को लेकर पहले कहासुनी और फिर मारपीट हो गई, जिसमें टीका सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उन्होंने बताया कि मृतक के भाई जगवीर सिंह की तहरीर के आधार पर सुंदर लाल एवं बुद्धि सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। तहसीलदार ने कहा कि प्रथमदृष्टया यह मामला चुनावी रंजिश का लग रहा है। मामले की पड़ताल की जा रही है। गिरफ्तार आरोपियों को बृहस्पतिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top