उत्तराखंड

शैक्षिक विकास के लिए कार्य करने की जरूरत: चौहान

शैक्षिक विकास के लिए कार्य करने की जरूरत , नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष श्री चैहान ने शिक्षकों ने नाम किया संदेश जारी

रुद्रप्रयाग। उत्तराखण्ड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौहान ने सांगठनिक एवं शिक्षक हितों के लिए आपसी समन्वय जरूरी बताया। साथ ही संघ की सु़दृढ़ता के लिए अनुशासन एवं शैक्षिक विकास के लिए संकल्पित होकर कार्य करने का आवाहन किया।

प्रदेश अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने के उपरान्त श्री चौहान ने शिक्षकों के नाम जारी संदेश में कहा कि वे प्रदेश के एक-एक शिक्षक-शिक्षिका का आभारी हैं, जिन्होंने यह दायित्व उन्हें सौंपा है। उन्हांेने स्वीकार किया कि संघ के सम्मुख चुनौतियां अधिक हंै, समस्याओं का भी अम्बार है, तथापि सांगठनिक एकता के बूते समस्याओं के निराकरण की पैरवी की जायेगी। शिक्षा-शिक्षार्थी हित में प्राशिसं पूरा सहयोग सरकार को देगा, मगर उत्पीड़न का पुरजोर विरोध करेंगे। कहा कि सांगठनिक निर्वाचन द्वारा जीत नहीं, बल्कि जिम्मेदारी सौंपने की एक प्रक्रिया है। श्री चौहान ने वरिष्ठ साथियों के मार्ग दर्शन की आवश्यकता जताते हुए सभी के सहयोग एवं समन्वय से कार्य करने की प्रतिवद्धता व्यक्त की। उन्हांेने आहवान किया की ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे संगठन के अनुशासन को आंच पहुंचे, तथापि संघ के अनुशासन के विरूद्ध कडे़ कदम उठाने पडें तो ऐसा किया जायेगा। नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि देश भावना के लिए उनके दिल में कोई स्थान नही है, मगर अनुशासन हीनता की इजाजत किसी को भी नही दी जायेगी। इधर, जिला प्राथमिक शिक्षक संगठन ने नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष श्री चौहान , महामंत्री नन्दन रावत व कोषाध्यक्ष जनक राणा को जिला इकाई की ओर से बधाई पत्र जारी करते हुए आश्वास्त किया कि रुद्रप्रयाग जिला इकाई प्रांतीय नेतृत्व को हर कदम पर सहयोग करेगी।

संघ के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह झिंक्वाण, महामंत्री ललित मोहन काला व कोषाध्यक्ष वंशीधर गौड़ ने सामूहिक वक्तव्य में कहा कि शिक्षक, शिक्षार्थी एवं संघ हित मे पूरे मनोयोग से प्रांतीय संगठन को सहयोग करेंगे। जिले की ओर से चोपता शाखा के चारू चन्द्र खण्डूडी, चोपड़ा से विपिन त्रिपाठी रुद्रप्रयाग से रणवीर सिंघवाल अगस्त्यमुनि से दिनेश भट्ट, अनूप नेगी, देवेश भट्ट, लक्ष्मी नेगी, रमेश शाह, देवेश चमोली सहित तमाम क्षेत्रीय एवं जनपदीय पदाधिकारियों ने नव नियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों को बधाईयां दी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top