उत्तराखंड

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला इस साल नहीं होंगे शिक्षक-कर्मचारियों का ट्रांसफर..

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला इस साल नहीं होंगे शिक्षक-कर्मचारियों का ट्रांसफर..

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। राज्य में कोरोना कर्फ्यू लगा है। इसको लेकर अब शासन ने स्कूलों के शिक्षकों और कर्मचारियों को लेकर एक और जरूरी फैसला लिया है। आपको बता दे कि इस साल शिक्षकों और कर्मचारियों के सालाना तबादले नहीं होंगे। राज्य सरकार ने वर्ष 2021-22 में तबादला सत्र को शून्य कर दिया है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किए।

 

जिसमें कहा गया हैं कि तबादलों को लेकर 19 फरवरी 2021 को जारी आदेश को निरस्त कर दिया गया है। मुख्य सचिव ने आदेश में इसकी वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह से कर्फ्यू लगा है। आर्थिक गतिविधियां बंद हैं, जिसका असर अर्थव्यवस्था पर भी पड़ रहा है। ऐसे वक्त में ट्रांसफर हुए तो कर्मचारियों को एक जगह से दूसरी जगह की यात्रा करनी पड़ेगी। जिससे संक्रमण फैलने की आशंका बनी रहेगी।

 

इसी स्थिति से बचने के लिए इस साल शिक्षकों-कर्मचारियों के सालाना तबादले टालने का निर्णय लिया गया है। तबादला कानून के अधीन आने वाले सभी विभागों में इस साल तबादले नहीं होंगे। जरूरत पड़ने पर केवल आचार संहिता एवं प्रशासनिक आधार पर ही तबादले हो सकेंगे। आपको बता दें कि कुछ समय पहले सीएम तीरथ सिंह रावत ने कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर तबादला प्रक्रिया पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे। शासन ने अब इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इस साल प्रदेश में शिक्षकों-कर्मचारियों के तबादले पर रोक लगा दी गई है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top