देश/ विदेश

राम मंदिर के लिए इस राज्य से आया सबसे ज्यादा चंदा..

राम मंदिर के लिए इस राज्य से आया सबसे ज्यादा चंदा..

मोदी प्रधानमंत्री नहीं होते तो अर्थव्यवस्था ठप हो जाती- कैलाश चौधरी..

 

 

 

देश-विदेश: राम मंदिर निर्माण में सबसे ज्यादा आर्थिक सहयोग राजस्थान ने किया है। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने ये जानकारी दी है। अहमदाबाद में राजस्थान-गुजरात मैत्री संघ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैलाश चौधरी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए अभी तक आए चंदों में से सबसे ज्यादा राशि राजस्थान से आई है। उनका कहना हैं कि मारवाड़ी समाज समाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने वाला समाज है। मंदिर बनाने के लिए इस समाज ने बहुत बड़ा योगदान दिया है।

 

इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कोरोना काल को लेकर भी लोगों से चर्चा की। संतोष चौधरी का कहना हैं कि कोरोनाकाल के दौरान नरेंद्र मोदी के अलावा अगर कोई दूसरा प्रधानमंत्री होता तो देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह ठप हो जाती। केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी ने मार्च 2020 में लॉकडाउन लागू कर अच्छा फैसला किया। नहीं तो कोरोना से कितने लोगों की मौत होती यह कह पाना मुश्किल होता। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने महामारी से निपटने के लिए आवश्यक सैनिटाइटर और अस्पतालों में बेड,ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए भरपूर मदद की।

 

कृषि वैज्ञानिकों से भी मिले कैलाश चौधरी..

कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी गुजरात प्रवास के दौरान आंणद कृषि विश्वविद्यालय के निरीक्षण करने भी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विवि परिसर में लगाए गए फल, सब्जियों एवं औषधीय पदार्थों की विभिन्न प्रकार की किस्मों और उन्नत तकनीक का अवलोकन किया। इस दौरान कृषि वैज्ञानिकों विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों से कृषि व किसान कल्याण से जुड़े विषयों पर संवाद किया।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top