उत्तराखंड

व्यापारियों ने रैली निकालकर की बद्रीनाथ यात्रा शुरू करने की मांग..

व्यापारियों ने रैली निकालकर की बद्रीनाथ यात्रा शुरू करने की मांग..

उत्तराखंड: बद्रीनाथ धाम की यात्रा शुरू करने के लिए व्यापारियों और स्थानीय लोगों ने बद्रीनाथ में रैली निकाली। साकेत तिराहे से नगर पंचायत तक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। रविवार को बद्रीश संघर्ष समिति के नेतृत्व में व्यापार सभा, नवयुवक मंगल दल और स्थानीय लोग साकेत तिराहे पर एकत्रित हुए। लोगों का कहना हैं कि जब सरकार ने सभी पर्यटक स्थल खोल दिए हैं तो चारधाम यात्रा पर पाबंदी क्यों लगा रखी है।

 

हाईकोर्ट ने बद्रीनाथ मंदिर को खोलने पर रोक लगा रखी है तो कोर्ट का सम्मान करते हुए आसपास के पर्यटन स्थल और तीर्थस्थलों को श्रद्धालुओं के लिए खोल देना चहिए। संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता का कहना हैं कि केंद्र सरकार की एक महीने पहले जारी गाइड लाइन के बाद सभी जगह पर्यटन स्थलों को खोल दिया गया है। धाम से 20 किमी पहले विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी को भी पर्यटकों के लिए खोला जा चुका है लेकिन आज भी चारधाम यात्रा बंद है। व्यापार सभा के अध्यक्ष विनोद नवानी ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द चारों धामों को यात्रा के लिए खोलें। ऐसा न होेने पर आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान विनोद डिमरी, जमुना प्रसाद, अंशुमान भंडारी, राघव पंवार, सोमेश पंवार, सत्यम राणा, कौशल भंडारी, विपुल डिमरी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

 

टैक्स और बिजली, पानी के बिल हों माफ..

बद्रीनाथ से लेकर जोशीमठ तक के स्थानीय लोगों और व्यवसायियों ने कहा कि पिछले साल व इस साल लगातार यात्रा बंद होने से व्यापार ठप पड़े हैं। ऐसे में सरकार को बिजली और पानी के बिलों के साथ टैक्स माफ करना चाहिए, जिससे लोगों को कुछ राहत मिल सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top