उत्तराखंड

उत्तराखंड में नए साल के जश्न के लिए सैलानियों से हुआ पैक….

नैनीताल और आसपास के पर्यटक स्थलों पर उमड़े सैलानी, पार्किंग पैक, सड़कें रहीं जाम..

शाम तक लगभग सभी पार्किंग हुई पैक..

उत्तराखंड : वीकएंड पर सरोवर नगरी में सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसके चलते नगर के अधिकतर पार्किंग स्थल पैक हो गए और दिनभर सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही। शनिवार को सुबह से लेकर देर शाम तक माल रोड समेत नगर के सभी पर्यटक स्थलों पर खासी चहल-पहल बनी रही।

शनिवार सुबह से ही नगर में सैलानियों का आना शुरू हो गया था। दोपहर बाद सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ी तो माल रोड समेत मल्लीताल क्षेत्र में जाम की स्थिति बनने लगी। वाहनों का दबाव बढ़ने के कारण शाम चार बजे तक डीएसए के पार्किंग स्थल पर दो सौ से अधिक वाहन पहुंच चुके थे, जबकि मैट्रोपोल पार्किंग शाम होते-होते पैक हो गई। इसके बाद यातायात पुलिस ने सैलानियों के वाहनों को सूखाताल स्थित पार्किंग में भेजा।

शाम पांच बजे तक सूखाताल की 120 वाहनों की क्षमता वाली बहुमंजिला पार्किंग भी लगभग पैक हो चुकी थी। तल्लीताल स्थित लेकब्रिज चुंगी से दिनभर में पांच सौ वाहनों की प्रवेश किया, जबकि मुख्यमंत्री के दौरे के कारण सौ से ज्यादा वाहनों को पुलिस ने राजभवन रोड एवं अपर माल रोड से भी भेजा गया।

सैलानियों ने नैनीझील में नौका विहार के साथ ही पर्यटक स्थलों पर खूब मौज-मस्ती की। केव गार्डन में 350, रोपवे में 700, वाटरफाल में 390 सैलानी पहुंचे। बारापत्थर, टिफिनटाप, हिमालयन बाटनिकल गार्डन, स्नोव्यू, हिमालय दर्शन, नैनापीक, पंगूट, किलबरी, हनुमानगढ़ी, भवाली, भीमताल, सातताल, नौकुचियाताल, श्यामखेत, कैंची, गागर, मुक्तेश्वर घोड़ाखाल, चोपता, तुंगनाथ, औली, जोशीमठ, मसूरी, नई टेहरी, उत्तरकाशी,हर्षिल आदि सभी जगह में भी काफी सैलानी पहुंचे।

ऋषिकेश हरिद्वार में भी सैलानियों की भीड़ उमड़ पड़ी है ऋषिकेश के आस-पास वाले छेत्र में भी सभी होटल कैम्प फुल हो गए है वही कोटद्वार लैंसडोन में भी बहुत सैलानियों के पहुंचने की उम्मीद है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top