उत्तराखंड

टिहरी झील में हाउस बोट, क्रूज फिक्स्ड, हॉट एयर बैलून के लिए सरकार बना रही ये प्लान..

टिहरी झील में हाउस बोट, क्रूज फिक्स्ड, हॉट एयर बैलून के लिए सरकार बना रही ये प्लान..

 

 

 

 

 

 

 

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने सचिवालय में पर्यटन विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं गतिविधियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में पर्यटन की आर्थिकी को मजबूत करने के लिए एक महत्त्वपूर्ण स्रोत बताया।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने सचिवालय में पर्यटन विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं एवं गतिविधियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में पर्यटन की आर्थिकी को मजबूत करने के लिए एक महत्त्वपूर्ण स्रोत बताया। मुख्य सचिव का कहना हैं कि टिहरी झील में हाउस बोट और क्रूज आदि के साथ ही फिक्स्ड हॉट एयर बैलून की संभावनाओं को तलाशा जाए।

मुख्य सचिव ने पिछली बैठक के निर्देशों के अनुपालन में पर्यटन विभाग द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी भी ली। उनका कहना हैं कि राफ्टिंग और कयाकिंग के लिए सर्वे करवा कर नए स्थानों का चिन्हीकरण कर राफ्टिंग और कयाकिंग को बढ़ावा दिया जाए। हिमालय दर्शन योजना के अंतर्गत मंदाकिनी घाटी की खूबसूरती को एक्सप्लोर किए जाने की आवश्यकता है।

मुख्य सचिव ने एस्ट्रो टूरिज्म की दिशा में हुई प्रगति की जानकारी लेते हुए कहा कि उत्तराखण्ड का वातावरण इसके लिए उपयुक्त है। बेनिताल एस्ट्रो विलेज की तर्ज पर आसपास अन्य एस्ट्रो विलेज पर तेजी से कार्य करते हुए चारधाम यात्रियों को इस ओर आकर्षित किया जा सकता है। इस अवसर पर सचिव सचिन कुर्वे सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top