उत्तराखंड

देहरादून के महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश आज से शुरू..

देहरादून के महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश आज से शुरू..

 

 

 

उत्तराखंड: देहरादून शहर के विभिन्न महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में आज से प्रवेश शुरू हो गए हैं। वहीं, कुछ महाविद्यालयों में आवेदन फार्म की जांच का कार्य चल रहा है। एमकेपी पीजी कॉलेज में स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी हो चुकी है। जिन छात्राओं को पहली मेरिट सूची में नाम आया है उन्हें सोमवार से 11 सितंबर तक जरूरी प्रमाणपत्र और शुल्क जमाकर प्रवेश लेना है।

कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रेखा खरे का कहना हैं कि जिन श्रेणी में प्रवेश पूरे नहीं होंगे, उसके बाद दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी। वहीं, श्री गुरु राम राय (एसजीआरआर) पीजी कॉलेज मेें स्नातक प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बीए बौड़ाई ने कहा कि हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल के निर्देशानुसार प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 

सोमवार को पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी। जबकि डीएवी और डीबीएस पीजी कॉलेज में आवेदन पत्रों की जांच का कार्य चल रहा है। उधर, दून विश्वविद्यालय में भी स्नातक (बीए, बीएससी) प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए गत शनिवार को पहली मेरिट सूची जारी की जा चुुकी है।

 

कुलपति डॉ. सुरेखा डंगवाल का कहना हैं कि मेरिट सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.doonuniversity.ac.in पर भी अपलोड की गई है। छात्र-छात्राएं इस पर अपना नाम देखकर सोमवार से 11 सितंबर तक विश्वविद्यालय में प्रवेश ले सकते हैं। जो छात्र-छात्राएं निर्धारित अवधि पर प्रवेश नहीं लेंगे, उनकी जगह दूसरी मेरिट सूची जारी कर दी जाएगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top