देश/ विदेश

कार से टकराया बाघ, 50 मीटर दूर मिला मृत, चालक पर मुकदमा दर्ज..

कार से

कार से टकराया बाघ, 50 मीटर दूर मिला मृत, चालक पर मुकदमा दर्ज..

कार ने मारी टक्कर बाघ को, जाकर 50 मीटर दूर जंगल में मिला मृत..

देश-विदेश : कालाढूंगी से हल्द्वानी की तरफ आ रहे इनोवा कार चालक सड़क पार कर रहे बाघ को जोरदार टक्कर मार दी। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने वाहन को कब्जे में ले लिया है। बाघ का शव सुबह सड़क से 50 मीटर अंदर जंगल में मिला मृत | हालांकि वाहन चालक के बारे में अब तक जानकारी नहीं मिल सकी है। हादसे के बाद चोट आने पर वह अस्पताल चला गया। फिलहाल फतेहपुर रेंज आफिस में चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मुक्तेश्वर निवासी किसी व्यक्ति का वाहन बताया जा रहा है। परिवहन विभाग से जानकारी जुटाई जा रही है।

 

वन विभाग के मुताबिक भाखड़ा पुल से 200 मीटर पहले बुधवार की रात यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि नई इनोवा कार से बाघ को इतनी जोर से टक्कर मारी कि बाघ 50 मीटर दूर जा गिरा| जिसके बाद चालक मौके से निकल गया। सूचना पर कालाढूंगी थाने की पुलिस और फतेपुर रेंज ऑफिस की टीम वहा तुरंत मौके पर पहुंच गयी| वन विभाग की टीम ने वाहन को अपने कब्जे में ले लिया और जख्मी बाघ को ढूढ़ने में लगे| जब बाघ रातभर ढूढ़ने से नहीं मिला तो सुबह दोबारा बाघ की तलाश की गयी तो बाघ का शव सड़क के किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला| पशु चिकित्सक राजीव कुमार व सुमित नयाल ने फतेपुर रेंज ऑफिस में किया शव का पोस्टमार्टम। रेंजर केएल आर्य ने बताया कि बाघ की उम्र 12-15 साल के बीच है| वहीं, डीएफओ हिमांशु बागरी ने फतेपुर रेंज ऑफिस पहुंचकर हादसे में जानकारी जुटाई।

 

रात भर सड़क पर तलाश..
हादसे के बाद बुधवार रात रेंजर केएल आर्य व डिप्टी रेंजर किशोर गोस्वामी समेत 12 वनकर्मी बाघ को खोजने में जुटे, मगर अंधेरा होने के कारण सफलता नहीं मिली। इसके बाद टीम को लगा कि बाघ सड़क किनारे जख्मी पड़ा होगा। इसलिए रात भर कालाढूंगी हाईवे पर गश्त की गई। सुबह छह बजे जंगल में फिर सर्च आपरेशन चलाया गया। जिसके बाद झाडिय़ों से शव बरामद हो गया। मृत बाघ पूर्ण व्यस्क और शारीरिक तौर पर मजबूत था। यही वजह है कि टक्कर लगने पर भी वह पचास मीटर अंदर तक चला गया।

 

कार के सभी एयर बैग खुल गए..
नई इनोवा गाड़ी आगे से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। वाहन के सभी एयर बैग भी खुल गए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि टक्कर कितनी जबरदस्त होगी। एयर बैग खुलने के बाद भी विभाग चालक के घायल होने की आशंका जता रहा है।

 

भीड़ ने किया परेशान..
जंगल से बाघ का शव बरामद करने के बाद जब उसे पोस्टमार्टम के लिए रेंज आफिस लाया गया तो लोगों की भीड़ लग गई। सूचना पर मुखानी एसओ सुशील कुमार भी पहुंच गए। जिसके बाद फटकार लगाकर लोगों को दूर किया गया। तब जाकर पोस्टमार्टम हुआ और शव को जलाया गया। फतेहपुर के रेंजर केएल आर्य ने कहा कि फिलहाल गाड़ी को सीज करने के साथ अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चिकित्सक के पैनल से पोस्टमार्टम करवाया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top