उत्तराखंड

सीएम ऑफिस में कहां से घुसा यह ठग बाबा? महिला को लगा चुका है 1.75 करोड़ का चूना..

सीएम ऑफिस में कहां से घुसा यह ठग बाबा? महिला को लगा चुका है 1.75 करोड़ का चूना..

सीएम ऑफिस में कहां से घुसा यह ठग बाबा? महिला को लगा चुका है 1.75 करोड़ का चूना..

उत्तराखंड: 9 जुलाई को नए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ऋषिकेश के रहने वाले एक शख्स की किताब का विमोचन किया था। अब इस शख्स पर जौहरी की पत्नी से .75 करोड़ रुपये की नकदी और जेवरात ठगने का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी प्रभावशाली लोगों संग तस्वीरें खिंचा कर दूसरों पर रौब गांठता था। जौहरी की पत्नी भी इसके झांसे में आ गई। पुलिस के अनुसार ये हाई प्रोफाइल ठग राजनेताओं सहित प्रभावशाली लोगों के साथ फोटो खिंचवाने और अपने संपर्कों को दिखाने के लिए फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट करता रहता था।

 

वो साधु बनकर ऐसे लोगों को ढूंढता था, जिन्हें आसानी से फंसाया जा सकता हो। बाद में वो उन्हें अपने प्रभाव में लेकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करता था। आरोपी का नाम महेंद्र रोड़े उर्फ ​​योगी प्रियव्रत अनिमेष है, उसने साधु का वेश धारण कर महिला को ठगा था।पुलिस ने आरोपी को रविवार रात लाल टप्पर क्षेत्र के नेचर विला के कॉटेज नंबर 21 से गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ठगी के आरोप में पकड़े गए योगी प्रियव्रत अनिमेष ने नौ जुलाई को देहरादून के बीजापुर अतिथि गृह में सीएम पुष्कर सिंह धामी से अपनी किताब ‘मानस मोती’ का विमोचन कराया था।

 

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में किताब की एक प्रति पकड़े हुए धामी की एक तस्वीर भी मीडिया के साथ साझा की गई थी। तस्वीर में ठगी का आरोपी अनिमेश मुख्यमंत्री साथ दिख रहा है। अब अनिमेष के खिलाफ ऋषिकेश के जाने-माने जौहरी हितेंद्र पंवार की शिकायत के आधार पर गिरफ्तारी की कार्रवाई हुई है। जौहरी का कहना है कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। आरोपी अनिमेष ने उसे झांसा दिया और पत्नी से लगभग 1.75 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषणों की ठगी कर ली। जौहरी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top