देश/ विदेश

स्ट्रीमिंग साइट्स से हटे माइकल जैक्सन के तीन गाने पढ़िए पूरी खबर ..

स्ट्रीमिंग साइट्स से हटे माइकल जैक्सन के तीन गाने पढ़िए पूरी खबर ..

 

देश –  विदेश :  मशहूर पॉप सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन अक्सर अपने गानों को लेकर चर्चा में रहते थे। कलाकार भले ही आज हमारे बीच ना हो लेकिन उनके गाने आज भी दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इसी बीच अब हाल ही में दिवंगत गायक से जुड़ी एक खबर सामने आई है। हाल ही में माइकल जैक्सन के तीन गानों को स्ट्रीमिंग साइट्स से हटा दिया गया है। माइकल के इन गानों पर लंबे समय से यह दावा किया जा रहा है कि इन्हें किसी और ने गाया है।

“ब्रेकिंग न्यूज”, “मॉन्स्टर” और “कीप योर हेड अप” साल 2010 में एल्बम “माइकल” में तहत रिलीज किए गए थे। यह गाने माइकल के निधन के एक साल बाद जारी किए गए थे। इन गानों के रिलीज होने के बाद कुछ प्रशंसकों ने तर्क दिया था कि इन गानों के स्वर असल में अमेरिकी सत्र गायक जेसन मलाची के हैं। हालांकि, सोनी ने इन सभी दावों से इनकार किया।

रिकॉर्ड कंपनी और जैक्सन के एस्टेट ने बताया कि गानों को लेकर उठ रहे विवाद को सरल और अच्छे तरीके से निपटाने के लिए हमने इन गानों हटाने का फैसला किया था। लेकिन उन्होंने यह भी साफ किया कि गाने हटाने का इस बात से कोई लेना-देना नहीं कि हमें गानों की प्रामाणिकता पर कोई संदेह है। सोनी और जैक्सन के एस्टेट ने यह भी कहा कि एल्बम “माइकल” पर मौजूद सात अन्य ट्रैक उपलब्ध रहेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जैक्सन ने साल 2007 में निर्माता एडवर्ड कैसियो और जेम्स पोर्टे के साथ इन गानों लिखा और रिकॉर्ड किया था। लेकिन कुछ प्रशंसकों और यहां तक कि जैक्सन परिवार के कुछ सदस्यों ने संदेह व्यक्त किया और सोनी को यह कहते हुए एक बयान जारी करने के लिए मजबूर किया गया कि उन्हें “पूर्ण विश्वास” था कि गाने में वोकल्स जैक्सन के थे।

गौरतलब है कि 2014 में प्रशंसक वेरा सेरोवा ने कैलिफोर्निया में सोनी, जैक्सन के एस्टेट, कैसियो और पोर्टे के खिलाफ उपभोक्ताओं से झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए एक मुकदमा शुरू किया था। हालांकि, इस मामले में अदालत ने साल 2018 में सोनी और एस्टेट के पक्ष में फैसला सुनाया हुए मुकदमे को खारिज कर दिया। इसके बाद सेरोवा ने कैलिफोर्निया के सर्वोच्च न्यायालय में अपील की, लेकिन न्यायाधीशों ने इस पर कोई रुख नहीं अपनाया और यह विवाद अब भी दूर नहीं हो पाया है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top