देश/ विदेश

गुड न्यूज़: 7 दिन से 180 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने जगाई उम्मीद..

गुड न्यूज़: 7 दिन से 180 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने जगाई उम्मीद..

देश-विदेश: देश में हर तरफ कोरोना का कहर जारी है। इस घातक महामारी के चलते बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही हैं। आए दिन कोविड-19 के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एक राहत की जानकारी दी है। आपको बता दे कि शनिवार (8 मई) को स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पिछले सात दिनों से देश के 180 जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। डॉ. हर्षवर्धन ने आगे कहा कि पिछले 14 दिनों में 18 जिलों में कोरोना का कोई भी नया मामला दर्ज नहीं हुआ है।

 

भारत सरकार की तरफ से कहा गया है कि उसकी तरफ से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि विदेशों से आई जरूरी मेडिकल सहायता को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को प्रभावी ढंग से आवंटित किया जा रहा है। इनमें अब तक 2933 ऑक्सीजन सांद्रक, 2429 ऑक्सीजन सिलेंडर, 13 ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, 2951 वेंटिलेटर / बीआई पीएपी / सी पीएपी और तीन लाख से अधिक रेमेडिसविर की शीशियां  वितरित की जा चुकी हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कुछ राज्य आपूर्ति किए गए वैक्सीन की तुलना में टीकों की अधिक खपत दिखा रहे हैं (जिसमें वेस्टेज भी शामिल है)। अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 53 लाख से अधिक वैक्सीन की खुराक मिल जाएगी।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top