उत्तराखंड

युवाओं ने श्रमदान कर स्कूल में किया शौचालय का निर्माण..

युवाओं ने श्रमदान कर स्कूल में किया शौचालय का निर्माण

जनता इंटर काॅलेज देवनगर के शौचालय निर्माण में लगे 40 युवा..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में तीन दिवसीय श्रमदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 40 युवक युवतियो ने श्रमदान कर जनता इंटर कालेज देवनगर के शौचालय का निर्माण किया। वहीं बडे़थ में कंप्यूटर प्रशिक्षण को बेहतर बनाने के लिए युवाओं से सुझाव मांगे गए।

जनता इंटर काॅलेज देवनगर अगस्त्यमुनि में आयोजित कार्यक्रम में कालेज शौचालय का निर्माण के लिए शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान शौचालय के निर्माण के लिए पहले गढ्ढा खोदा गया। जिसमें युवा मण्डल बष्टी, चैखम्बा, लाडली एवं शीतला मंडल के लगभग 40 युवक युवतियों ने श्रमदान किया। इसके बाद सभी युवाओं ने रेत एवं कंकरीट एकत्रित की तथा शौचालय की नीव तैयार की गई।

निर्माण कार्य को आगे बढ़ाते हुए ढांचा तैयार कर शौचालय का निर्माण कार्य पूर्ण किया गया। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक विजयपाल ने किया। शौचालय के उद्घाटन के दौरान क्षेपंस नारायण देई, जिला युवा अधिकारी राहुल डबराल, जनता इंटर काॅलेज के अध्यापक लक्ष्मीराम नौटियाल समेत कई स्वयं सेवी उपस्थित थे। वहीं अगस्त्यमुनि के बडेथ में चल रहे तीन माह के निशुल्कः प्रशिक्षण में जिला युवा अधिकारी राहुल डबराल ने प्रशिक्षण ले रहे युवाओं से बातचीत की।

प्रशिक्षण को बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी मांगे। कार्यक्रम में उपस्थित प्रशिक्षणार्थी 25 युवाओं को काॅपी, पेन एंव टी-शर्ट वितरित की गई। इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक मयंक सिंह, राजेन्द्र कुमार एवं युवा मण्डल अध्यक्ष अभिषेेक मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top