देश/ विदेश

इस देश के राष्ट्रपति को मारने वाली महिला अभी भी बनी है रहस्यमयी..

इस देश के

इस देश के राष्ट्रपति को मारने वाली महिला अभी भी बनी है रहस्यमयी..

देश-विदेश : अमेरिका के इतिहास में ऐसे कई राष्ट्रपति हुए, जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया। इनमें से कुछ ऐसे भी थे, जिनकी हत्या कर दी गई। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से अमेरिका के एक ऐसे राष्ट्रपति के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी हत्या तो हुई, लेकिन उस हत्या के रहस्य की गुत्थी आज तक नहीं सुलझ पाई।

 

 

दरअसल, हम जिस राष्ट्रपति की बात कर रहे हैं उनका नाम है जॉन एफ. कैनेडी था। अमेरिका के टेक्सास राज्य में 22 नवंबर 1963 को उनकी हत्या कर दी गई थी। इस हत्या को लेकर समय-समय पर कई खुलासे भी हुए थे, लेकिन आखिर उनकी हत्या के पीछे का कारण क्या था, यह आज तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

 

जॉन एफ. कैनेडी की हत्या को लेकर ली हार्वी ऑस्वाल्ड पर आरोप लगाया गया था। एफबीआई, वॉरेन कमीशन और हाउस सिलेक्ट कमेटी ऑन असैसिनेशन ने आधिकारिक तौर पर यह निष्कर्ष भी पेश किया था कि ऑस्वाल्ड ही हत्यारा था, लेकिन उसपर मुकदमा चलाया जाता इससे पहले ही आरोप लगने के दो दिन बाद जैक रूबी ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी।

 

 

हालांकि, कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि कैनेडी की हत्या का तार क्यूबा से जुड़ा हुआ था। ली हार्वी ऑस्वाल्ड ने क्यूबा के तत्कालीन प्रधानमंत्री फिदेल कास्त्रो को खुश करने के लिए उनकी हत्या की थी, जबकि कुछ अन्य लोग मानते हैं कि रूस की खुफिया एजेंसी ने कैनेडी की हत्या करवाई थी।

 

जॉन एफ कैनेडी की हत्या के समय एक महिला भी वहां दिखी थी, जिसे ‘द द बबुश्का लेडी’ के नाम से भी जाना जाता है। माना जाता है कि जब कैनेडी को गोली लगी, उस वक्त उस महिला के हाथ में कैमरे की तरह दिखने वाला पिस्तौल था। हालांकि, उस महिला की कभी पहचान नहीं हो पाई और ना ही यह पता चल पाया कि उसके हाथ में कैमरा था या पिस्तौल। ऐसे में कैनेडी की हत्या की गुत्थी और भी उलझ गई कि उनकी हत्या किसी एक ने की थी या उसके साथ कोई और भी था। अब जो भी हो, लेकिन वो महिला भी अब तक रहस्य ही बनी हुई है।

 

 

बता दें कि जॉन एफ. कैनेडी को अमेरिका का ‘प्लेब्वॉय राष्ट्रपति’ भी कहा जाता था। एक किताब के अनुसार, राष्ट्रपति रहते हुए कैनेडी ने कई महिलाओं से संबंध बनाए थे। कैनेडी के जिन महिलाओं से संबंध थे, उनमें से कई तो अपने जमाने की मशहूर फिल्म अभिनेत्रियां भी थीं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top