देश/ विदेश

कार का ‘साइलेंसर चोरी करने गया चोर, अचानक हुआ कुछ ऐसा..

कार का ‘साइलेंसर चोरी करने गया चोर, अचानक हुआ कुछ ऐसा..

देश-विदेश : चोरी को लेकर आज तक आपने कई अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसे किस्से के बारे में सुना है, जहां एक चोर की मौत चोरी के दौरान हो गई हो? अगर नहीं तो आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर एक पल के लिए आप भी हैरान रह जाएंगे.

 

 

मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है. जहां एक चोर के साथ अजीबोगरीब घटना हुई है. दरअसल, हुआ यूं कि एक चोर कार का catalytic converter चुराने गया था लेकिन तभी उसके उपर एक कार गिर गई. जिस कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

 

 

 

चुरा रहा था catalytic converter..

रिपोर्ट्स के अनुसार शख्स जब कार का catalytic converter चुरा रहा था, तो उसका जैक फेल हो गया. जिस कारण उसके उपर Toyota Prius नाम की एक कार गिर गई. जिससे उसकी मौत हो गई. मीडिया से बात करते हुए पुलिस ने बताया कि इस बात की सूचना उन्हें वहां काम कर रहे कर्मचारी ने दी. वर्कर ने पुलिस को बताया कि जब वह सुबह अपने काम पर आ रहा था, तो उसने कार के नीचे एक शख्स को दबा देखा. इसके बाद मामले का खुलास हुआ है. यहां आपको बता दें कि आज कल पूरी दुनिया धीरे-धीरे हाइब्रिड कारों की ओर शिफ्ट होती जा रही है. जिस कारण इसमें लगने वाले सामान भी काफी महंगे होते हैं और चोर भी ऐसी ही चीजों का अपना निशाना बना रहे हैं.

 

 

सोने से भी मंहगा होता है catalytic converter..

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि catalytic converter कार के भीतर लगा एक ऐसा डिवाइस होता है, जो कार से निकलने वाली जहरीली गैसों को कम करता है. ये डिवाइस Rhodium और Palladium जैसे धातू से बना होता है. जिसकी कीमत सोने से भी ज्यादा मंहगी होती है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top