देश/ विदेश

 नहीं थम रहा ‘लाल सिंह चड्ढा’ का विरोध..

 नहीं थम रहा ‘लाल सिंह चड्ढा’ का विरोध..

 नहीं थम रहा ‘लाल सिंह चड्ढा’ का विरोध..

 

 

देश –  विदेश  : आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ विरोध के बीच सिनेमाघरों मे रिलीज हो चुकी है। हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ की आधिकारिक रीमेक ‘लाल सिंह चड्ढा’ को शुरुआत से ही विरोध का सामना करना पड़ा रहा है। सोशल मीडिया पर भी फिल्म को लेकर दो गुट बन गए हैं, एक जो फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहा है तो दूसरा इसे पसंद कर रहा है। वहीं, कई संगठन भी फिल्म का विरोध कर रहे हैं। हालांकि बी टाउन के सितारों सहित कई लोग फिल्म का समर्थन भी कर रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आमिर खान को किसका साथ मिला है और कौन उनके खिलाफ है।

यूपी के मुख्यमंत्री से रोक की मांग..

यूपी की राजधानी लखनऊ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने आमिर खान की फिल्म को लेकर मोर्चा खोल दिया है। संगठन की ओर से पत्र लिखकर फिल्म को न देखने की अपील की गई है। इसके अलावा वाराणसी के विजया मॉल में ‘लाल सिंह चड्ढा’ का विरोध किया गया। इतना ही नहीं संगठन ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी फिल्म पर रोक लगाने की मांग की।

पंजाब और दिल्ली में भी खोला मोर्चा..

पंजाब के जालंधर स्थित एमबीडी मॉल में हिन्दू संगठन ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ का विरोध किया। संगठन का कहना है कि आमिर खान की फिल्म हिंदू विरोधी है। ऐसे मे वह इसका प्रदर्शन नहीं होने देंगे। इसके अलावा हिंदू संगठनों और शिवसैनिकों ने पुलिस को 15 अगस्त तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर आमिर खान, सेंसर बोर्ड और ‘पीके’ फिल्म से जुड़े लोगों पर कार्रवाई नहीं होगी, तो वह 16 को प्रदर्शन करेंगे। वहीं, दिल्ली में भी फिल्म को विरोध का सामना करना पड़ा था।

सेना के अपमान और धार्मिक भावनाओं को आहात करने का आरोप..

‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। फिल्म के एक सीन के चलते दिल्ली में शिकायत दर्ज की गई है। दिल्ली के एक वकील ने आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और कई अन्य के खिलाफ ‘लाल सिंह चड्ढा’ में कथित तौर पर ‘भारतीय सेना का अपमान करने और हिंदू भावनाओं को आहत करने’ के लिए शिकायत दी है। इसके अलावा संगम नगरी में भी राष्ट्रीय हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने सिविल लाइंस में पीवीआर मॉल पहुंचकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी आमिर की फिल्म को सनातन संस्कृति विरोधी बता रहे थे। पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में भी लिया है।

मिलिंद सोमन ने किया सपोर्ट, विवेक ने उड़ाया मजाक..

अभिनेता और मॉडल मिलिंद सोमन ने ट्विटर पर पोस्ट साझा कर ‘लाल सिंह चड्ढा’ का सपोर्ट किया था और ट्रोल्स को करारा जवाब दिया है। मिलिंद ने लिखा, ‘ट्रोल्स एक अच्छी फिल्म को नहीं रोक सकते।’ लेकिन इसके बाद लोग मिलिंद को भी ट्रोल करने लगे और ‘पीके’ फिल्म के सीन शेयर कर आमिर का विरोध करने लगे। वहीं, विवेक अग्निहोत्री ने आमिर की फिल्म पर कटाक्ष किया और ट्वीट करते हुए लिखा, ‘फिल्म की गुणवत्ता के बारे में तो भूल ही जाइए जब 60 साल के हीरो 20-30 साल की लड़कियों के साथ रोमांस करने के लिए बेताब होते है। युवा दिखने के लिए फोटोशॉप का सहारा लेते हैं, बॉलीवुड में मौलिक रूप से कुछ गड़बड़ है। जवान और कूल दिखने ने बॉलीवुड को तबाह कर दिया, जिसके लिए एक ही व्यक्ति जिम्मेदार है।’

साउथ इंडस्ट्री का भी मिला समर्थन..

लाल सिंह चड्ढाट पैन इंडिया लेवल पर रिलीज हुई है और इससे साउथ स्टार नागा चैतन्य ने भी बॉलीवुड में एंट्री की है। आमिर ने फिल्म रिलीज होने से पहले ही साउथ के दिग्गज कलाकारों को फिल्म दिखाई थी और फीडबैक के बाद उसमें बदलाव भी किया था। आमिर की इस स्पेशल स्क्रीनिंग में एसएस राजामौली, चिरंजीवी, नागार्जुन, नागा चैतन्य, राम चरण और निर्देशक सुकुमार ने भाग लिया था। हालांकि साउथ सितारों के फिल्म को लेकर दिए गए सपोर्ट के बाद भी फिल्म का विरोध जारी है। इसके अलावा आलिया भट्ट, जोया अख्तर समेत बी टाउन की कई हस्तियों ने फिल्म का समर्थन किया है।

हॉलीवुड ने भी दिया आमिर का साथ..

भारत में हो रहे विरोध के बीच ‘लाल सिंह चड्ढा’ को हॉलीवुड ने अपना समर्थन दिया था। ‘फॉरेस्ट गंप’ के आधिकारिक पेज पर पश्चिम में दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए फिल्म का प्रचार किया गया, तो पैरामाउंट पिक्चर्स जैसा प्रमुख स्टूडियो भी इसके साथ आ गया। पैरामाउंट पिक्चर्स ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ को दुनियाभर में वितरित करने वाला है। इसी ने ‘फॉरेस्ट गंप’ को भी डिस्ट्रीब्यूट किया था। ऐसे में फिल्म को वर्ल्डवाइड क्या लाभ मिलेगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top