उत्तराखंड

20 मई को खुलेंगे चतुर्थ केदार रुद्रनाथ मंदिर के कपाट..

20 मई को खुलेंगे चतुर्थ केदार रुद्रनाथ मंदिर के कपाट..

 

 

 

 

 

चतुर्थ केदार रुद्रनाथ की उत्सव डोली सेना के मधुर बैंड संगीत के साथ आज बुधवार को उच्च हिमालय क्षेत्र में स्थित अपने मंदिर के लिए रवाना हुई हैं। रात्रि प्रवास पर डोली आज ल्वींठी बुग्याल में रहेगी।

 

 

 

 

उत्तराखंड: चतुर्थ केदार रुद्रनाथ की उत्सव डोली सेना के मधुर बैंड संगीत के साथ आज बुधवार को उच्च हिमालय क्षेत्र में स्थित अपने मंदिर के लिए रवाना हुई हैं। रात्रि प्रवास पर डोली आज ल्वींठी बुग्याल में रहेगी। 18 मई को डोली पनार बुग्याल और 19 मई को मंदिर पहुंचेगी। इसके बाद 20 मई को ब्रह्ममुहूर्त में रुद्रनाथ मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे।

15 मई को गोपीनाथ मंदिर के गर्भगृह से लाकर रुद्रनाथ जी की प्रतिमा को मंदिर परिसर में रखा गया था। दो दिनों तक भक्तों ने भगवान रुद्रनाथ के दर्शन किए। बुधवार सुबह गोपीनाथ और रुद्रनाथ की विशेष पूजा-अर्चना आयोजित हुई।

सुबह 9.30 बजे रुद्रनाथ की डोली अपने मंदिर के लिए रवाना हुई। इस दौरान भक्तों के बम-बम भोले के जयकारों से गोपेश्वर गुंजायमान रहा। डोली को इस बार हक-हकूकधारी गंगोलगांव के भक्तगण अपने कंधे पर लेकर गए। पहली बार रुद्रनाथ की डोली की अगुवाई आर्मी बैंड धुनों ने की। इस मौके पर पंडित जनार्दन प्रसाद तिवारी, हरीश भट्ट आदि मौजूद रहे।

 

चारधाम यात्रा के लिए https://www.tripsofindia.com/यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ हेली सेवा के लिए http://heliyatra.irctc.co.inयहां बुकिंग करें।

केदारनाथ यात्रा के लिए https://www.travelingkedarnath.com/ यहां बुकिंग करें।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top