देश/ विदेश

किसान बनकर धान खरीद केंद्र पहुंचे डीएम..

किसान बनकर धान खरीद केंद्र पहुंचे डीएम..

किसान बनकर धान खरीद केंद्र पहुंचे डीएम..

देश-विदेश : यूपी के जिला रामपुर में धान खरीद के लिए बनाए गए क्रय केंद्रों पर जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह साधारण किसान की वेशभूषा में पहुंचे। पैरों में हवाई चप्‍पल और चेहरे पर अंगोछा बांधे आन्‍जनेय को कोई पहचान नहीं पाया। डीएम ने अपना काफिला भी दूर रोक दिया था और प्राइवेट गाड़ी से वहां पहुंचे थे। डीएम जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ने बताया, कि हमें सामान्य व्यक्ति की तरह जाना जरूरी था।

 

 

मैं किसान बनकर निजी गाड़ी से गया था। यह जानना ज़रूरी था कि हमारे मंडी के लोग मिले तो नहीं हुए है। इसमें जो कमी मिली है उनमें एक ठेकेदार पर एफआईआर कर रहे हैं। एक कर्मचारी हाज़िर नहीं था उस पर विभागीय कार्यवाही की गई है। एक कमेटी बनाई है जो इन पर निगरानी रखेगी। और आगे भी इस तरह से ही कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी को सामान्य किसान की वेशभूषा में केंद्र संचालक पहचान नहीं पाए। इसके बाद उपजिलाधिकारी बिलासपुर सहित अन्य अधिकारियों के पहुंचने के बाद मंडी परिसर में जिलाधिकारी के मौजूद होने की जानकारी मिलते ही परिसर में हड़कंप मच गया।

 

 

 

बिलासपुर स्थित एनसीसीएफ के क्रय केंद्र पर भारी अनियमितता पर जिलाधिकारी ने केंद्र प्रभारी के खिलाफ धान खरीद में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के प्रति लापरवाही बरतने के कारण एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top