उत्तराखंड

शिकायत का निस्तारण न होने पर जवाब तलब

शिकायत का निस्तारण न होने पर जवाब तलब पुराने विकास भवन में जनता दरबार का आयोजन
46 शिकायतों में 23 निस्तारित, पिछली शिकायत का निस्तारण न होने पर जल संस्थान एवं पर्यटन विभाग के अधिकारी का जवाब-तलब

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल की अध्यक्षता में पुराने विकास भवन में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरियादियों ने 46 शिकायत दर्ज कराई, जिनमें 23 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने पिछले सोमवार को दर्ज शिकायतों का निस्तारण न किये जाने पर पर्यटन अधिकारी एवं जल संस्थान के अधिशासी अभियंता का जवाब तलब किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी विभागों को जिनके पास अपने भवन हंै उन्हें मानसून अवधि में रेन वाॅटर को स्टोर के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

केदारनाथ निवासी सुबोध चन्द्र शुक्ला ने बताया कि सरकार ने केदारनाथ में जो भवन बनाया है उनमें सीढ़ी अन्दर की तरफ बनाई गई है, जबकि सीढ़ी बाहर को बनाई जानी थी। इसके साथ ही मकान की छत से पानी टपकने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम ऊखीमठ व निम को जांच कर तत्काल कमियों को ठीक करने को कहा। थपल गांव निवासी वीरेन्द्र सिंह बत्र्वाल ने बताया की जून 2017 में द्वारीधार में पीएमजीएसवाई के सड़क निर्माण से महड़ तल्ला पेयजल योजना द्वारीधार में क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिसे आज तक ठीक न किये जाने पर अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई एवं जल संस्थान को एक सप्ताह के भीतर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। नवासू निवासी बैशाखी देवी ने बताया कि उनके मकान के पीछे विश्व बैंक द्वारा पुश्ते का निर्माण किया गया और पुश्ते के खुदाई का मलबा मकान के पीछे ही डाल दिया गया और मलबे को हटाया गया नहीं गया। ऐसे में मकान में सीलन व बरसात का पानी आ रहा है। जिलाधिकारी ने गत् सोमवार को जिला पर्यटन विकास अधिकारी द्वारा नवासू के फरियादी और अधिशासी अभियंता जल संस्थान की ओर से धारकोट पेयजल समस्या की शिकायत का निस्तारण न किये जाने पर जवाब तलब किये हैं।

इस अवसर पर डीएफओ मंयक शेखर, सीडीओ डीआर जोशी, पीडी एनएस रावत, एसडीएम सदर देवानन्द, डीडीओ एएस गंुज्याल, सीवीओ डाॅ रमेश सिंह नितवाल सहित अधिकारी व फरियादी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top