देश/ विदेश

YouTube और google पर सर्च करने की बदौलत से कंपनी को हुआ 31.9 अरब डॉलर का फायदा…

कंपनी को

YouTube और google पर सर्च करने की बदौलत से कंपनी को हुआ 31.9 अरब डॉलर का फायदा…

देश-विदेश : गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने अपने क्वार्टर्ली रिजल्ट का ऐलान भी कर दिया है. सुंदर पिचाई की कंपनी ने कुछ बेहतरीन आंकड़े प्राप्त किए हैं. ये सबकुछ गूगल सर्च और यूट्यूब की बदौलत से हुआ है. कंपनी ने खुलासा करके कहा है कि, साल 2020 के चौथे क्वार्टर में गूगल सर्च और दूसरे कैटेगरी की बदौलत से आज कंपनियों को 31.9 अरब डॉलर का फायदा हुआ है. वहीं साल 2020 के क्वार्टर के कुल रेवेन्यू का आंकड़ा 56.9 अरब डॉलर का है.

 

साल 2019 के 4 क्वार्टर की बदौलत से कंपनी को इस साल 23 प्रतिशत का फायदा हुआ है. उस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 46.2 अरब डॉलर था. अल्फाबेट का नेट इनकम इस साल 15.2 अरब डॉलर है तो वहीं पिछले साल ये आंकड़ा 11.2 बिलियन डॉलर था. यूट्यूब की अगर बात करें तो साल 2020 के 4 क्वार्टर में इसका रेवेन्यू 6.9 बिलियन डॉलर था.

 

गूगल सर्च करने से हुआ कंपनी को सबसे ज्यादा फायदा…

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ Ruth Porat ने कहा कि, हमें ज्यादा से ज्यादा फायदा इस बार गूगल सर्च से हुआ है. 4 क्वार्टर में कंपनी ने दमदार प्रदर्शन किया था जिसके कारण हमें 56.9 बिलियन का रेवेन्यू हासिल हुआ है. ये सबकुछ गूगल सर्च और यूट्यूब की बदौलत ही मुमकिन हो पाया है.

 

गूगल सर्च कंपनी के सर्विस बिजनेस का एक हिस्सा है जिसमें आपको विज्ञापन, एंड्रॉयड, क्रोम, हार्डवेयर, गूगल मैप्स. गूगल प्ले, सर्च और यूट्यूब जैसे सर्विस शामिल हैं. कंपनी इन्हीं सब सर्विसेज से कमाती है. वहीं इसमें डिजिटल कंटेंट, प्रोडक्ट्स, हार्डवेयर और सब्सक्रिप्शन आधारित प्रोडक्ट्स शामिल हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top