उत्तराखंड

यात्रियों से भरी बस के हुए ब्रेक फेल, बाल-बाल बची जान..

यात्रियों से भरी बस के हुए ब्रेक फेल, बाल-बाल बची जान..

जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग के पेट्रोल पंप के पास घटी घटना..

चार अन्य वाहन भी आये चपेट में, बुरी तरह हुए क्षतिग्रस्त..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग मुख्य बाजार के निकट एक यात्री बस के अचानक ब्रेक फेल हो गये। बस के ब्रेक न लगने से बस की चपेट में चार अन्य यात्री वाहन भी आ गये। बस की चपेट में आये वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गये। समय पर बस चालक ने बस को आॅल वेदर सड़क के किनारे बनी नाली से टकरा दिया, अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था। इस दौरान जाम की स्थिति भी बन गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम को खुलवाकर वाहनों की आवाजाही सुचारू करवाई।

शुक्रवार सुबह करीब साढ़े दस बजे कर्णप्रयाग की ओर से आ रही यात्रियों से भरी बस के जिला मुख्यालय स्थित पेट्रोल पंप के पास ढलान में ब्रेक फेल हो गये। ब्रेक फेल होने के बाद बस से लोगों की आवाजे आने लगी और इस बीच बस की टक्कर तीन से चार वाहनों में लग गई और वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। बस चालक ने सूझबूझ से बस को आल वेदर सड़क किनारे बनी नाली से टकरा दिया, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

बस में गुजरात के 15 से 18 यात्री सवार थे, जो बद्रीनाथ भगवान के दर्शन के बाद वापस लौट रहे थे। घटना के बाद मौके पर पहुंचे कोतवाल जयपाल नेगी ने क्षतिग्रस्त वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा, जबकि घटना के बाद लगे जाम को भी खुलवाया। उन्होंने बताया कि बस बद्रीनाथ से ऋषिकेश की ओर जा रही थी। ढलान पर बस के ब्रेक फेल हो गये, जिस कारण वाहन अनियंत्रित हो गया और वाहनों से टकरा गया। साथ ही वाहन चालक ने भी सूझबूझ का परिचय दिया।क्षतिग्रस्त वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के बाद ट्रैफिक को खुलवाया गया। बताया कि घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top