उत्तराखंड

स्वार्थों की पूर्ति न होने पर लगाये जा रहे आरोप: राकेश

स्वार्थों की पूर्ति न होने पर लगाये जा रहे आरोप , निर्वतमान अध्यक्ष ने अपने पर लगाये आरोपों को बताया निराधार , पांच वर्ष में नगर क्षेत्र में हुए चहुमुखी विकास कार्य , नगर को मिली सबसे बड़ी उपलब्धि, नये बसे अड्डे पर हुआ पार्किंग का निर्माण

रुद्रप्रयाग। निर्वतमान नगर पालिका अध्यक्ष राकेश नौटियाल ने नगर क्षेत्र में हुए विकास कार्यों को क्षेत्र की उपलब्धि बताते हुए अपने पर लगाये गये आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित लोगों ने उन पर जो भी आरोप लगाये हैं, वे सरासर गलत है। अपने स्वार्थों की पूर्ति न होने पर ये लोग अब बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

यहां जारी विज्ञप्ति में निर्वतमान पालिका अध्यक्ष राकेश नौटियाल ने कहा कि केदारनाथ आपदा के बाद पालिका को संवारने की जिम्मेदारी उनके कंधों पर थी। जैसे ही उन्होंने पालिका का कार्यभार संभाला उसके बाद केदारनाथ से आई भयंकर आपदा ने नगर क्षेत्र को तबाह कर दिया। ऐसे में नगर क्षेत्र को फिर से विकास की पटरी पर लाने की जवाबदेही को समझते हुए विकास कार्य किये गये। कहा कि पांच वर्ष के कार्यकाल में नगर क्षेत्र का चहंुमुखी विकास किया गया है। गरीब निराश्रित लोगों को प्रधानमंत्री एवं राजीव आवास योजना के तहत पक्के मकान दिये गये। बच्चों के लिए पार्किंग और झूला-चरखी लगाये गये। गंदगी की समस्या से निजात दिलाने के लिए दो मोबाइल कूड़ा वाहन के साथ ही डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने की व्यवस्था की गयी। सबसे बड़ी नगर क्षेत्र की पार्किंग की समस्या को दूर किया गया और सीवर ट्रीटमेंट प्लान के तहत नगर क्षेत्र में कार्य चल रहा है, जिससे अलकनंदा व मंदाकिनी नदी में नालियों का गंदा पानी प्रवाहित नहीं होगा और नदियां स्वच्छ रहेंगी। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल से पहले नगर क्षेत्र के पुनाड़, सच्चिदानंद नगर, गुलाबराय सहित अन्य मोहल्लों में दुपहिया वाहनों की आने-जाने की कोई सुविधा नहीं थी, लेकिन उनके प्रयासों से दुपहिया वाहनों के लिए पक्की सड़क का निर्माण किया गया। जिससे हर कोई आज अपने घर के सामने दुपहिया वाहन खड़ा कर रहा है और भारी सामान को भी आसानी से ले जा रहा है।

श्री नौटियाल ने कहा कि नगर क्षेत्र के नये बस अड्डे में पार्किंग की समस्या से हरकोई परेशान था। पिछले पालिका अध्यक्षों के कार्यकाल में पार्किंग निर्माण को लेकर कोई प्रयास नहीं किया गया, जब उन्होंने पालिका अध्यक्ष का कार्यभार संभाला। उसके बाद से ही पार्किंग निर्माण के लिए प्रयास किया। आज जिसका नतीजा सबके सामने है कि नये बस अड्डे पर पुनाड़ गदेरे के ऊपर पार्किंग का निर्माण हो चुका है। पार्किंग के ऊपर अब शाॅपिंग काॅम्प्लैक्स का निर्माण किया जायेगा। इस निर्माण से जहां बढ़ते वाहनों की संख्या से निजात मिलेगी, वहीं लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। कहा कि पालिका अध्यक्ष की कुर्सी संभालकर सिर्फ जनता की सेवा की है और आज कुछ तथाकथित उन पर आरोप लगाकर छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं, जो उनकी घटिया सोच को दर्शा रहा है। निर्वतमान पालिका अध्यक्ष राकेश नौटियाल ने कहा कि उनके कार्यकाल में किये गये निर्माण कार्यों की हर जगह प्रशंसा हो रही है, मगर कुछ व्यक्ति विकास कार्यों को पचा नहीं पा रहे हैं। जिन निर्माण कार्यों की जांच की मांग की जा रही है, उनकी जांच पहले ही शासन-प्रशासन एवं विजिलेंस स्तर से हो चुकी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top