उत्तराखंड

कंटेनमेंट जोन में लापरवाही पर नाराज डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कसे पेच…

डीएम मंगेश घिल्डियाल ने जाखणीधार के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया…

टिहरी : डीएम मंगेश घिल्डियाल ने जाखणीधार के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां स्वास्थ्य और राजस्व कर्मचारियों की लापरवाह कार्यशैली नजर आई। इससे नाराज डीएम ने कर्मचारियों के पेच कसे और कहा कि डॉक्टर नियमित रूप से कंटेनमेंट जोन के ग्रामीणों का चेकअप करें। उन्होंने कहा कि राजस्व कर्मचारी कंटेनमेंट जोन में आवाजाही बंद करने के लिए सजग रहें।

टिहरी जिले के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने शनिवार सुबह जाखणीधार तहसील के कंटेनमेंट जोन झेलम और चौंड का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कंटेनमेंट जोन झेलम में रहने वाले ग्रामीणों की संख्या जब स्वास्थ्य कर्मचारियों से पूछी गई, तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस पर डीएम ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई और कहा कि कंटेनमेंट जोन में 28 दिन तक लगातार ग्रामीणों का हेल्थ चेकअप किया जाए और इसकी जानकारी नियमित रूप से दी जाए।

डीएम ने कहा कि कंटेनमेंट जोन वाले क्षेत्र और गांव में आने-जाने वाले सभी रास्तों पर बैरियर स्थापित कर पूर्णत: सील किया जाए। साथ ही उन्होंने सुरक्षा कर्मियों की तैनाती करने के निर्देश भी पुलिस और तहसीलदार को दिए। उन्होंने कहा कि गांव में आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। ग्रामवासियों को राशन, दवाई जैसी तमाम आवश्यक खाद्य सामग्री जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने ये भी कहा कि अगर इसमें किसी भी स्तर की लापरवाही हुई, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के सामने गांव में पेयजल की समस्या उठाई, जिस पर डीएम ने ईई जल संस्थान को पेयजल व्यवस्था सही करने के निर्देश दिए। डीएम ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पेटब जाखणीधार का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top