उत्तराखंड

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी जल्द यहां 488 पदों पर निकलने वाली हैं भर्तियां..

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी जल्द यहां 488 पदों पर निकलने वाली हैं भर्तियां….

उत्तराखंड : उत्तराखंड शिक्षा विभाग गढ़वाल मंडल में माध्यमिक विद्यालयों में अतिथि शिक्षकों (एलटी) की नियुक्ति प्रक्रिया में जुट गया है। वर्तमान में मंडल के माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के 488 पद रिक्त हैं। इनमें अतिथि शिक्षक नियुक्त किए जाने हैं। अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पहली बार राज्य स्तर पर बनने वाली मेरिट के आधार पर होगी।

गढ़वाल मंडल के जनपद चमोली में सहायक अध्यापक (एलटी) के 70, उत्तरकाशी में 50, पौड़ी गढ़वाल में 125, हरिद्वार में 57, रुद्रप्रयाग में 63, टिहरी में 97 और देहरादून में 26 पद रिक्त हैं। इन रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में शिक्षा विभाग जुट गया है।

माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के अभाव के चलते शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। शिक्षा विभाग की ओर से अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होने पर इन विद्यालयों में शिक्षण व्यवस्था पटरी पर लौटेगी।

इन विषयों में हैं पद रिक्त:

शिक्षा महकमा पहली बार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति राज्य स्तर पर मेरिट के आधार पर करने जा रहा है। अतिथि शिक्षक के पदों पर ऑनलाइन आमंत्रित किए जाएंगे। अपर निदेशक माध्यमिक महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि गढ़वाल मंडल के माध्यमिक विद्यालयों में हिंदी, अंग्रेजी, गणित, संस्कृत, विज्ञान, सामाजिक विषय, कला व व्यायाम विषयों में 488 रिक्त पदों पर जल्द अतिथि शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर मेरिट के आधार पर अतिथि शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे।

ये पद हैं रिक्त:

हिन्दी- 129, अंग्रेजी- 58, गणित- 84, विज्ञान- 65, सामाजिक विषय- 53, कला- 57 और व्यायाम

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top