उत्तराखंड

उत्तराखंड के मानसखंड की झांकी को देश में मिला प्रथम स्थान..

उत्तराखंड के मानसखंड की झांकी को देश में मिला प्रथम स्थान..

 

 

 

 

 

 

 

 

गणतंत्र दिवस 2023 की परेड में उत्तराखंड की झांकी को पहली बार प्रथम स्थान मिला है। इस बार उत्तराखंड की झांकी मानसखंड पर आधारित थी। जब कर्तव्यपथ पर उत्तराखंड की झांकी निकली तो उसने सभी को आकर्षित किया।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: गणतंत्र दिवस 2023 की परेड में उत्तराखंड की झांकी को पहली बार प्रथम स्थान मिला है। इस बार उत्तराखंड की झांकी मानसखंड पर आधारित थी। जब कर्तव्यपथ पर उत्तराखंड की झांकी निकली तो उसने सभी को आकर्षित किया। वोटिंग में प्रदेश की झांकी को पहला स्थान मिला है। सीएम धामी ने इस उपलब्धि पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

उत्तराखंड की झांकी में कार्बेट नेशनल पार्क में विचरण करते हुए बारहसिंघा , घुरल, हिरन के साथ ही अल्मोड़ा का जागेश्वर मंदिर दिखाया गया था। इसके साथ ही झांकी के मंदिर को ऐपण की बेलों से सजाया गया था और झांकी में कुमाऊं के पारंपरिक छोलिया नृत्य और बेडू पाको की धुन भी शामिल हुए। इस दौरान सूचना विभाग के निदेशक केएस चौहान के नेतृत्व में उत्तराखंड से 18 कलाकार झांकी में शामिल हुए थे।

वहीं इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि यह उपलब्धि हम सभी के लिए गर्व का क्षण है और मानसखंड को स्कंद पुराण में बताया गया है। इसके साथ ही सीएम धामी ने ट्वीट कर लिखा- “गौरवशाली क्षण! गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर कर्तव्य पथ पर निकाली गई झांकियों में देवभूमि के वैभवशाली सांस्कृतिक गौरव को परिलक्षित करती ‘मानसखण्ड’ पर आधारित उत्तराखण्ड की झांकी को प्रथम स्थान प्राप्त होने पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top