सोर्स सेग्रीगेशन को सफल बनाने में जुटे हैं छात्र... - UK News Network
उत्तराखंड

सोर्स सेग्रीगेशन को सफल बनाने में जुटे हैं छात्र…

सोर्स सेग्रीगेशन को सफल बनाने में जुटे हैं छात्र

जन जागरूकता अभियान चलाकर स्वच्छता का दिया संदेश

रुद्रप्रयाग। प्रधानमंत्री के ‘‘सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत’’ की परिकल्पना को साकार किये जाने और राज्य सरकार के ‘‘सोर्स सेग्रीगेशन’’ पखवाड़े को सफल बनाने के लिए कोटेश्वर मंदिर में नगर पालिका अध्यक्ष व मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में विभिन्न स्कूलों के बच्चों, अध्यापकों, अधिकारियों, कर्मचारियों ने लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

इस अवसर पर जैविक, अजैविक कूड़ा सेग्रीगेशन और वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। मुख्य विकास अधिकारी सरदार सिंह चैहान ने ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ तथा ‘‘सोर्स सेग्रीगेशन’’ के अन्तर्गत वृहद सफाई अभियान को सफल बनाने के लिए विभिन्न विद्यालयों के बच्चों, अधिकारियों तथा कर्मचारियों का आहवान किया कि जनपद को सिंगल यूज प्लास्टिक तथा कूड़े से मुक्ति दिलाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रस्तुत कर उदाहरण दें। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। स्कूली बच्चों द्वारा रैली व विभिन्न नारों के माध्यम से जनजागरूकता अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया तथा लोगों को गीले एवं सूखे कूड़े का पृथकीकरण कर जिला प्रशासन व नगर पालिका का सहयोग करने को कहा गया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के समस्त नागरिकों, विद्यार्थियों, महिलाओं, स्वयं सेवी संगठनों, गणमान्य नागरिकों, प्रबुद्धजनों, मीडिया कर्मियों, जन संगठनों आदि से विशेष अपील की है कि स्वच्छता अभियान तथा सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत के इस राष्ट्रीय कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान कर जनपद को साफ-स्वच्छ रखने में सहयोग प्रदान करने की अपील की। इस अवसर पर परियोजना अर्थशास्त्री मोहन सिंह नेगी, पर्यावरण विशेषज्ञ प्रताप सिंह मटूरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top