उत्तराखंड

मुख्यमंत्री ने किया श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में लगे 30 नए ICU बेड का वर्चुअल लोकार्पण..

मुख्यमंत्री ने किया श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में लगे 30 नए ICU बेड का वर्चुअल लोकार्पण..

उत्तराखंड: श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में लगे 30 नए ICU बेड, मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हैं। इनका विस्तार सीएचसी एवं पीएचसी लेवल तक किया जा रहा है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि जल्द ही नैनीडांडा, थलीसैंण एवं प्रदेश के अन्य दूरस्थ क्षेत्रों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएंगे। राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में आईसीयू, ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है।

 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कहना हैं कि कोविड के समय में इन आईसीयू बेड की उपलब्धता से विशेषकर पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग एवं टिहरी जिले के लोगो को ईलाज में मदद मिलेगी। इन जनपदों से अधिकांश मरीज ईलाज के लिए श्रीनगर आते हैं। कोविड के बाद अन्य बीमारियों के ईलाज के लिए भी इन आईसीयू बेड का उपयोग होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के लिए अभी से सतर्कता बरतनी होगी।

 

सभी अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग से व्यवस्था हो। इसकी समय से पूरी तैयारी रखी जाय। इस अवसर पर वर्चुअल माध्यम से सीएमओ पौड़ी डॉ मनोज शर्मा, प्रिंसिपल श्रीनगर मेडिकल कॉलेज डॉ सी. एम. एस. रावत, उच्च शिक्षा एवं सहकारिता राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, जिलाधिकारी पौड़ी विजय जोगदंडे आदि उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top