देश/ विदेश

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में निधन..

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में निधन..

देश-विदेश: भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना से 91 साल की उम्र में निधन हो गया हैं। बता दें, बीते दिन उनकी तबीयत काफी खराब हो गई थी। जिससे उन्हें बुखार आ गया था और उनका ऑक्सीजन लेवल भी काफी कम हो गया था। 91 साल के मिल्खा सिंह कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती किए गए थे जिसके बाद आज उनका निधन हो गया हैं।

 

आपको बता दें, मिल्खा सिंह का कोविड-19 परीक्षण बुधवार को निगेटिव आया था, जिसके बाद उन्हें कोविड आईसीयू से सामान्य आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन फिर अचानक गुरुवार को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी। इसी हफ्ते मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का कोरोना से 85 साल की उम्र में निधन हुआ है। मिल्खा सिंह उस वक्त पीजीआई अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे जिस कारण वो पत्नी के दाह संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे।

 

चार बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मिल्खा ने 1958 राष्ट्रमंडल खेलों में भी पीला तमगा हासिल किया था । उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हालांकि 1960 के रोम ओलंपिक में था जिसमें वह 400 मीटर फाइनल में चौथे स्थान पर रहे थे । उन्होंने 1956 और 1964 ओलंपिक में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया । उन्हें 1959 में पद्मश्री से नवाजा गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top