उत्तराखंड

स्पोट्र्स काॅम्पलेक्स के रूप में तैयार किया जायेगा गुलाबराय मैदान: गोयल

जिलाधिकारी मनुज गोयल ने किया केदारनाथ तिराहे से रुद्रा बैंड तक एनएच का निरीक्षण

ऑल वेदर कार्य से रुद्रप्रयाग में हो रहा नुकसान

रुद्रप्रयाग:  जिलाधिकारी मनुज गोयल ने एनएच संख्या 58 पर केदारनाथ तिराहे से रुद्रा बैण्ड तक राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण के कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही स्थानीय व्यक्तियों की समस्याओं को सुनने के बाद निराकरण करने का आश्वासन दिया। इस बीच उन्होंने एनएच के अधिकारियों को चौड़ीकरण कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी ने गुलाबराय मैदान का भी निरीक्षण किया।

बुधवार को केदारनाथ तिराहे पर पहुंचे जिलाधिकारी ने एनएच व कार्यदायी संस्था सहित संबंधित अधिकारियों के साथ केदारनाथ तिराहे से चौड़ीकरण कार्यों के दौरान नालियों, अनावश्यक बह रहे पानी, सुरक्षा दीवारों आदि पर त्वरित गति से कार्य करने के साथ ही स्थानीय व्यापारियों व व्यक्तियों की चौड़ीकरण के कार्य से हो रहे नुकसान व मुआवजे के संबंध में भी आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने केदारनाथ तिराहे के तनुज इलक्ट्रोनिक्स, अनिल मार्बल्स एवं सैनेट्री हाउस, राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे बोहरा नर्सिंग होम संपर्क मार्ग आदि स्थानों पर निरीक्षण करते हुए कार्यों में तेजी लाने निर्देश दिए।

 

 

इस बीच एनएच द्वारा चौड़ीकरण कार्य के दौरान चंद्रा देवी काला के टूटे हुए भवन का निरीक्षण करते हुए उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान रुद्रा बैण्ड पर नगर पालिका भवन के नीचे सुरक्षा दीवार दिए जाने के भी निर्देश एनएच के अधिकारियों को दिए। इसके बाद जिलाधिकारी ने गुलाबराय मैदान का निरीक्षण किया। इसको लेकर उन्होंने कहा कि गुलाबराय मैदान को स्पोट्र्स काॅम्पलेक्स के रूप में तैयार किया जा सकता है। जल्द ही इसे लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक आहूत कर इसे भव्य व बेहतर बनाने की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी, ताकि इसका लाभ स्थानीय युवा व खिलाडियों को मिल सके।

इस दौरान अधिशासी अभियंता एनएच रुद्रप्रयाग व श्रीनगर उप जिलाधिकारी सदर बृजेश तिवारी, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संजय सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत मोहित डबराल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सीमा रावत सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी, नगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष चंद्रमोहन सेमवाल, प्रदीप बगवाड़ी व अन्य लोग मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top