उत्तराखंड

सिक्स सिग्मा ने हाई एल्टीट्यू में दी बेहतर सेंवाएं

सिक्स सिग्मा ने हाई एल्टीट्यू में दी बेहतर सेंवाएं एक माह के भीतर 35 हजार मरीजों का किया स्वास्थ्य परीक्षण
अब अमरनाथ यात्रा में सेवायें देगी सिक्स सिग्मा सहयोग पर जिलाधिकारी को किया मोमेन्टो प्रदान

रुद्रप्रयाग। सिक्स सिग्मा हाई एल्टीट्यूड की ओर से एक माह तक जिले के केदारनाथ सहित तुंगनाथ, मदमहेश्वर धाम में अपनी सेवाएं दी गई, जिसमें 35 हजार से अधिक मरीजों को देखा गया और 12 मरीजों को एयर लिफ्ट के जरिए हाई सेन्टर के लिए रेफर किया गया। अब सिक्स सिग्मा द्वारा अमरनाथ यात्रा के लिए अपनी सेवायंे दी जायेंगी।

राइंका रुद्रप्रयाग में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर सिक्स सिग्मा के निदेशक प्रदीप भारद्वाज ने जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल एवं एसीएमओ डाॅ ओपी आर्य को यात्रा मार्ग मे पूर्ण सहयोग देने के लिए मोमेन्टो देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही संस्था के निदेशक ने 52 पन्नों की मैडिकल इन्टैलीजैन्स हैल्थ रिपोर्ट भी जिलाधिकारी व एसीएमओ को दी। कहा कि सिक्स सिग्मा द्वारा गोंडार, फाटा आदि गंावों मे हैल्थ कैम्प लगाकर लोगों के स्वास्थ्य का उपचार किया गया, जिसमें सभी व्यक्तियों द्वारा बताया गया कि उनकी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर वे स्वयं जिलाधिकारी से सम्पर्क कर लेते हंै। गांव के आम जनमानस के पास जिलाधिकारी का नम्बर होने के साथ ही प्रत्येक व्यक्ति से बातचीत करना जिलाधिकारी की महानता है। कहा कि उनकी टीम जनपद में किसी भी समय अपनी सेवा देने को तैयार है।

साथ ही गांेडार गंाव में अपनी सेवा देने की भी बात कही। इसके साथ ही उन्होंने यात्रा के विषय मंे कहा कि व्यक्ति को तीर्थधाम के लिए बुढापे का इंतजार नहीं करना चाहिए, जबकि यात्रा तब करनी चाहिए जब व्यक्ति मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ हो। कहा कि केदारनाथ में यात्रा में कार्य कर रहे अधिकारियों, कर्मचारियों को हाई एल्टीटयूड का प्रशिक्षण संस्था निशुल्क देने को तैयार है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने सिक्स सिग्मा को सेवा के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि एक माह में कभी भी किसी प्रकार की शिकायत संस्था द्वारा नहीं की गई। इसके साथ ही देश के कोने कोने से आ रहे यात्रियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर तत्काल राहत सहायता दी गई। यात्रियों द्वारा भी सकारात्मक फीड बैक दिया गया। इस अवसर पर एसीएमओ डाॅ ओपी आर्य, सिक्स सिग्मा की डाॅ अनीता भारद्वाज सहित सभी डाॅक्टर व पैरामैडिकल स्टाॅफ उपस्थित था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top