उत्तराखंड

चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ी पौने छह लाख की नकदी…

चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकड़ी पौने छह लाख की नकदी

देहरादून : निकाय चुनाव को देखते हुए आशारोड़ी चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान एक कार से पांच लाख 88 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। यह रुपये दून की एक एडवरटाइजिंग एजेंसी के बताए जा रहे हैं, लेकिन उसकी ओर से अभी कोई दस्तावेज पेश नहीं किया गया है। एसओ क्लेमेनटाउन धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि मामले में आयकर विभाग जांच कर रहा है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी।

निकाय चुनाव के लिए रविवार को होने वाले मतदान से पूर्व वोटरों में रुपये बांटने व शराब के अवैध परिवहन को लेकर आशारोड़ी समेत चार अंतरराज्यीय सीमाओं पर बैरियर लगाए गए हैं। क्लेमेनटाउन पुलिस चेकपोस्ट पर देर रात चेकिंग कर रही थी। इस दौरान देहरादून से सहारनपुर की ओर जा रही एक ग्रे कलर की कार को रोककर जांच की गई तो उसमें से एक बैग में रुपये रखे हुए मिले।

एसओ ने बताया कि कार में चालक धर्मेंद्र पुत्र नानूराम निवासी 10/88 संजय मार्ग, गांधी नगर, मुजफ्फरनगर समेत तीन लोग बैठे थे, जिसमें एक महिला भी थी। कार की पिछली सीट पर रखे बैग के बारे में जब चालक से पूछा गया तो उसने बताया कि उसे यह बैग किसी ने दिया और कहीं पहुंचाने को कहा है। उसने बैग में रुपये होने का पहले से पता होने से भी इन्कार किया।

इसके बाद चालक को जिसने बैग दिया था, उसे थाने बुलाकर पूछताछ की गई। मगर वह भी रुपये के बारे में कोई संतोषजनक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। इसके बाद मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी गई। प्रकरण में अब आयकर विभाग की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top