उत्तराखंड

चमोली कर्णप्रयाग में हुए सामूहिक दुष्कर्म से गुस्साई भीड़, छात्र-छात्राओं ने बद्रीनाथ हाईवे कर दिया जाम..

चमोली कर्णप्रयाग में हुए सामूहिक दुष्कर्म से गुस्साई भीड़, छात्र-छात्राओं ने बद्रीनाथ हाईवे कर दिया जाम

युवती और उसके दोस्त को चाकू दिखाकर रोक लिया था…

न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा…

चमोली : चमोली जिले के कर्णप्रयाग में तीन युवकों द्वारा चाकू की नोक पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में छात्र-छात्राओं ने हाईवे जाम कर दिया। गुस्साए महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार की सुबह कर्णप्रयाग में प्रदर्शन किया और करीब एक घंटे तक हाईवे जाम कर दिया। छात्रों ने आरोपियों की फांसी की मांग की। और अगर ऐसा नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

छात्र-छात्राओं ने एक घंटे बद्रीनाथ हाईवे पर जाम लगाया। पहले सुबह 10:35 से 11:40 तक फिर दोपहर 12: 40 तक मुख्य बाजार में जाम लगाया। इस दौरान किसी अधिकारी के न पहुंचने से नाराज छात्र-छात्राएं बद्रीनाथ हाईवे पहुंचे और वहां जाम लगा दिया। जीजीआईसी की छात्राएं भी प्रदर्शन में शामिल हुईं।

बता दें कि कर्णप्रयाग में एक युवती के साथ तीन युवकों ने चाकू की नोक पर सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है।

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को पीड़ित युवती अपने दोस्त के साथ बदरीनाथ हाईवे पर पंचपुलिया की ओर घूमने गई थी। वहां उन्हें तीन युवक मिले।

तीनों युवकों ने युवती और उसके दोस्त को चाकू दिखाकर रोक लिया। युवक से पैसे छीनकर वे युवती को सड़क से ऊपर झाड़ियों की ओर ले गए, जहां तीनों युवकों ने चाकू की नोक पर उसके साथ दुष्कर्म किया। उन्होंने घटना की जानकारी किसी को भी देने पर जान से मारने की धमकी दी। युवती ने घर आकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजन युवती के साथ थाने पहुंचे और तीनों अज्ञात आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस थानाध्यक्ष चित्रगुप्त ने बताया कि युवती के साथ गए युवक की मदद से आरोपियों की शिनाख्त की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। तीनों आरोपियों मनोज निवासी सेरामभाटिया पीलीभीत (उत्तर प्रदेश), छोटू निवासी उत्तरीतौला, मिक्कनपुर, भागलपुर (बिहार) और रोहित फगवाड़ा (पंजाब) तीनों हाल निवासी हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी नगर पालिका में कूड़ा बीनने का काम करते हैं। उनके खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देना और बेईमानी से रुपये लूटने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top