देश/ विदेश

शराब हो गई ख़त्म तो सैनेटाइजर पी गए लोग, 7 की मौत, 2 कोमा में..

शराब हो गई ख़त्म तो सैनेटाइजर पी गए लोग, 7 की मौत, 2 कोमा में..

देश-विदेश: नशे की लत कितनी खतरनाक हो सकती है इसका उदाहरण रूस की पार्टी से लगाया जा सकता है। पार्टी के दौरान शराब खत्म हो जाने के कारण वहां मौजूद लोगों ने सैनेटाइजर पी लिया। सैनेटाइजर ​पीने के बाद पार्टी में आए लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। पार्टी में बेहोश हो रहे लोगों को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया जहां 7 की मौत हो गई जबकि दो लोग कोमा में चले गए। खबर है कि पार्टी में शामिल हुए लोगों ने जो सैनेटाइजर पिया था उसमें 69% मेथनॉल था, जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था।

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक रूस के तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव पार्टी के दौरान उस समय हंगामा मच गया जब वहां मौजूद लोग बेहोश होकर गिरने लगे। रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग पार्टी में शराब की मांग कर रहे थे लेकिन शराब खत्म हो गई थी। इसके बाद वहां मौजूद कोई शख्स सैनेटाइजर की बोतल ले आया और लोग उसे ही पी गए।

 

 

तबीयत बिगड़ने पर तीन की मौके पर ही मौत हो गई जकि 6 को एयरक्राफ्ट से क्षेत्रीय राजधानी याकुत्स्क ले जाया गया.फेडरल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग ने बताया है कि इस मामले में सैनिटाइजर से पॉइजनिंग होने का क्रिमिनल केस दर्ज किया गया. बाद में स्थानीय प्रशासन ने लोगों से हैंड सैनिटाइजर नहीं पीने की अपील की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top