देश/ विदेश

पानी का पकोड़ा,देख चकराई सोशल मीडिया की जनता..

पानी का पकोड़ा,देख चकराई सोशल मीडिया की जनता..

देश-विदेश: सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिनों किसी न किसी बात पर हंगामा मचा ही रहता है। अगर आप कुछ नया खाने के शौकीन हैं तो आपने भी कभी न कभी कोई नई रेसिपी टेस्ट जरूर की होगी। अबतक आपने भी कई अजीब रेसिपीज के बारे में जरूर सुना होगा। जैसे रसगुल्ला बिरयानी या फिर चॉकलेट मैगी। इस तरह सोशल मीडिया पर अबतक लोग बहुत सी अनोखी रेसिपीज को शेयर कर चुके हैं। मगर इन दिनों सोशल मीडिया पर एक रेसिपी वायरल हो रही है, जिससे के बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

 

अब जाहिर सी बात है कि अब आपके जेहन में ये सवाल जरूर उठ रहा होगा कि इस रेसिपी में ऐसा क्या है। दरअसल, ये रेसिपी है ही इतनी अजीब कि इसे देखने के बाद कई लोग चकरा गए। जी हां, आपको यह सुनकर भले ही अजीब लगे, लेकिन यह सच है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक यूट्यूब वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ने पानी को गर्म तेल में फ्राई कर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर ली है।

 

आपको बता दें कि डीप फ्राइड वाटर को बनाने का पहला वीडियो साल 2016 में यूट्यूब पर पोस्ट किया गया था। लेकिन अब एक बार फिर से सुर्खियों में है। डीप फ्राइड वाटर कैल्शियम एल्गिनेट नामक एक रासायनिक पदार्थ का उपयोग करके बनाया जाता है। पानी में कैल्शियम क्लोराइड और सोडियम एल्गिनेट जैसे रसायनों के आपस में रिएक्शन से जिलेटिन जैसा पदार्थ तैयार होता है जो दिखने में जेली जैसा होता है। ये दोनों रासायनिक पदार्थ पानी को तरल झिल्ली के रूप में बना देते हैं।

 

इंटरनेट की दुनिया में तेजी से पॉपुलर हो रही इस खास डिश को ‘डीप फ्राइड वाटर’ पकोड़े का नाम दिया जा रहा है। डीप फ्राइड वाटर अब इंटरनेट पर लेटेस्ट ट्रेंडिंग फूड बन गया है। डीप फ्राइड वाटर का कांसेप्ट पहली बार 2016 में फूड ब्लॉगर, शेफ और फ्राइड फूड के प्रशंसक जोनाथन मार्कस ने यूट्यूब पेज पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें उन्होंने आटा, पैंको क्रैब्स और अंडे में रसायन से तैयार जेली वाटर को लपेट कर उसे मूंगफली के तेल में तला। हालांकि उन्होंने इसे घर पर ट्राई नहीं करने की चेतावनी भी दी क्योंकि यह दुर्घटना का कारण बन सकता हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top