देश/ विदेश

सुरक्षाबलों ने पकिस्तान की साजिश को किया नाकाम…..

सुरक्षाबलों

सुरक्षाबलों ने पकिस्तान की साजिश को किया नाकाम…

देश-विदेश : पंजाब के गुरदासपुर में बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए हथियार भेजने की कोशिश हो रही थी। जिसकी जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया और 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किए। BSF और पंजाब पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, 19 दिसंबर की रात को पाकिस्तान की सीमा से सटे गुरदासपुर के दौरांगला के सराज गांव के नजदीक बीएसएफ ने पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे ड्रोन की मूवमेंट देखी थी। जिसके बाद से ही पूरे इलाके में लगातार पंजाब पुलिस और बीएसएफ द्वारा सर्च ऑपरेशन किया जा रहा था। इस सर्च ऑपरेशन में 11 हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। माना जा रहा है कि हैंड ग्रेनेड पाकिस्तान की तरफ से भारत में भेजने की कोशिश थी और पंजाब में एक्टिव स्लीपर सेलों के द्वारा इन हैंड ग्रेनेड की डिलीवरी ली जानी थी।

 

 

पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के द्वारा भारत की तरफ नशीले पदार्थ, हथियार और गोलीबारी भेजे जाने के सूचनाएं आती रहती हैं। कई इलाकों में पाकिस्तान द्वारा भेजे गए ड्रोन की हलचल की सूचनाएं भी आती रहती हैं और आजकल धुंध का फायदा मिलने के साथ ही उसकी यह हरकते भी बढ़ गई है। ऐसी घटनाओं से भारत में अमन-चैन एकता और अखंडता को खराब करने के मकसद से की जा रही है।

रात के करीब 11:45 बीएसएफ की पोस्ट चकरी तिथि 19 दिसंबर की रात को ड्रोन की हलचल सुनाई देती है। बीएसएफ द्वारा किए गए हाई अलर्ट के मद्देनजर पुलिस पार्टी चकरी पोस्ट के साथ लगते इलाकों में पहुंचती है। यहां साथी पुलिस कर्मचारियों को ड्रोन के संबंध में ब्रीफ करने के बाद अधिकारी अलग-अलग स्थानों पर चल जाते हैं। कुछ समय बाद इसी इलाके में ड्रोन की आवाज सुनाई देती है, जिसपर पुलिस फायर करती है। उसके बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया जाता है, जिसमें धुसी बांध के पास पड़ते गांव सलाच के नजदीक गेहूं के खेत में यह ड्रोन गिरा हुआ मिलता है।

 

 

पुलिस को इसपर एक पैकेट मिला, जिसको खोलने के बाद ही इनमें 11 हैंड ग्रेनेड मिले। पाकिस्‍तान की तरफ से यह भारत में भेजे गए थे। इस संबंध में पुलिस ने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top