देश/ विदेश

आज से SBI बेच रहा सस्ते में घर, गाड़ी और जमीन..

आज से SBI बेच रहा सस्ते में घर, गाड़ी और जमीन..

देश-विदेश : देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank Of india) अब नीलामी करने जा रहा है. एसबीआई का मेगा ई-ऑक्शन आज से यानी 5 मार्च से शुरू हो रहा है. इस बार की नीलामी में आप रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल प्रापर्टी और लैंड के अलावा प्लांट, मशीनरी और वाहन के लिए भी बोली लगा सकते हैं. नीलामी में आपको सस्ते में प्रापर्टी मिल सकती है. बता दें ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में भी आ चुकी हैं.

 

 

 

ट्वीट किया SBI ने..

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट में लिखा है कि सबसे अच्छा के लिए बोली! यहां आपके लिए सस्ती रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल संपत्ति, लैंड, प्लांट और मशीनरी, वाहन और बहुत कुछ खरीदने का मौका है. SBI मेगा ई-ऑक्शन में भाग लें और अपनी सर्वश्रेष्ठ बोली लगाएं. ये प्रापर्टी देश के अलग-अलग शहरों में हैं तो आप इसके लिए अपनी लोकेशन के हिसाब से बोली लगा सकते हैं. इस वेबसाइट पर आपको प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइस भी डाला गया है. नीलामी की प्रक्रिया 5 मार्च से शुरु की जाएगी.

 

 

संपर्क करें इन नंबरों पर..

एसबीआई की तरफ से हेल्पलाइन नंबर- (033-40602403, 40067351, 40628253, 40645316, 40645207, 40609118 भी जारी किया गया है. अगर किसी तरह की जानकारी चाहिए तो यहां संपर्क किया जा सकता है. बैंक के अनुसार, वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी भी ले सकते हैं.

 

 

डिफाल्ट प्रापर्टी की होती है नीलामी..

आपको बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिक ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. SBI समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top