उत्तराखंड

जिला पदाधिकारियों पर मड़ा हार का कारण….

जिला पदाधिकारियों पर मड़ा हार का कारण… 

भाजपा प्रत्याशी श्रीमती त्रिवेदी ने जताया दुख… 

रुद्रप्रयाग। नगर पालिका रुद्रप्रयाग अध्यक्ष पद पर भाजपा से अधिकृत प्रत्याशी श्रीमती सरस्वती त्रिवेदी ने अपनी हार का कारण पार्टी के जिला पदाधिकारियों को माना है। उन्होंने कहा कि चुनाव मतदान से कुछ दिन पहले तक उनकी जीत की चर्चाएं चल रही थी, लेकिन ठीक मतदान से एक-दो दिन पूर्व ही कुछ पदाधिकारी विरोधियों से मिले और चुनाव की रणनीति ही बदल गई।

यहां जारी विज्ञप्ति में भाजपा वरिष्ठ नेत्री एवं अधिकृत प्रत्याशी श्रीमती सरस्वती त्रिवेदी ने दुख जताते हुए कहा कि उनकी पराजय का मुख्य कारण संगठन द्वारा सहयोग न मिलना रहा है। पार्टी की ओर से उन्हें प्रत्याशी घोषित करने के बाद क्षेत्र में सभी वर्गों का सहयोग मिला और चुनाव मतदान से कुछ दिन पूर्व तक सबकुछ ठीक-ठाक रहा। सभी निष्ठावान कार्य भाजपा की जीत को लेकर खुश नजर आ रहे थे, लेकिन वरिष्ठ जिला पदाधिकारियों ने अंदर खाने विरोधी खेमे से हाथ मिलाकर चुनाव को ही पलट दिया।

सूत्रों से उन्हें यह भी पता चला है कि पदाधिकारियों ने विरोधी खेमे से पैंसे लेकर अपने दायित्वों का ईमानदारी के साथ निर्वहन नहीं किया। क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी एवं कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने समर्पित भावना से पार्टी प्रत्याशी के लिए रात-दिन मेहनत की और कुछ जिला पदाधिकारियों ने दुष्प्रचार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। यहां तक की बूथ मैनेजमेंट भी सही से नहीं किया गया। प्रत्याशी की ओर से दी गई धनराशि भी बूथ कार्यकर्ताओं के पास नहीं पहुंची।

पार्टी के कुछ जिला पदाधिकारियों ने सभी को अंधेरे में रखकर काम चलाऊ रणनीति से चुनाव लड़ा गया, जिससे प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यकर्ताओं पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी जरूरी है, जिससे आगामी चुनाव में पार्टी को हार का मुंह न देखना पड़ा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top