देश/ विदेश

नवजोत सिंह सिद्धू पर बरस पड़ीं पाक की जेल में शहीद होने वाले सरबजीत की बहन

नवजोत सिंह सिद्धू पर बरस पड़ीं पाक की जेल में शहीद होने वाले सरबजीत की बहन , उन्हें भारतीय सैनिक और यहां के लोगों की जरा भी याद नही आई.

नई दिल्ली: इस समय पूरे देश में पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर गदर मचा हुआ है. कई दल और पार्टी के नेता उनके पाकिस्तान जाने के समय और वहां जाने के बाद पाकिस्तान के सेना प्रमुख के साथ गले मिलने को लेकर उन पर जबरदस्त निशाना साध रहे हैं. दरअसल पंजाब के केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. इसीलिए पूरा देश इस समय उन पर नाराज चल रहा है और अब पाकिस्तान जेल में शहीद भारतीय नागरिक सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने भी नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला बोला है. उन्होंने क्या कहा है आइए बताते हैं.

सरबजीत की बहन का नवजोत सिंह सिद्धू पर बड़ा हमला

नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद देश में भूचाल आया हुआ है. सभी लोग अपनी अपनी तरह से सिद्धू की आलोचना कर रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान की जेल में शहीद भारतीय नागरिक सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने कहा है कि सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर देश के ऊपर दोस्ती को तवज्जो दी है.दलबीर कौर यहीं नही रुकीं उन्होंने कहा कि ‘सिद्धू ने इमरान खान की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत, पाकिस्तान और पूरी दुनिया मेें खुशहाली आए. लेकिन उन्होंने कभी सोचा है कि जब कोई पाकिस्तानी नेता, खिलाड़ी या कलाकार भारत आता है तो वह इस तरह की भावना व्यक्त करता नही करता.

दलबीर कौर ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान से लगती सीमा से विधायक हैं तो कम से कम इस बात को समझ लेते कि जब पाकिस्तान की ओर से बिना कोई उकसावे के गोलीबारी होती है तो इधर के लोगों को किस तरह के दुख-दर्द सहने पड़ते हैं. पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिलते समय उन्हें भारतीय सैनिक और यहां के लोगों की जरा भी याद नही आई.

क्या है मामला

पंजाब के केबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर से आहत था और सिद्धू इस बात की परवाह किए बिना पाकिस्तान के बुलावेे पर वहां पहुंच गए. इतना ही नही उन्होंने पाकिस्तान के सेना प्रमुख से बकायदा गले भी मिले और इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के प्रधानमंत्री के साथ बैठे नजर आए थे

आपसे एक सीधा सवाल– क्या नवजोत सिंह सिध्दू का पाकिस्तान जाना उचित था?

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top