देश/ विदेश

सैंटा क्लॉज ने लोगों में फैला दिया कोरोना गिफ्ट देने के बहाने…

सैंटा क्लॉज

सैंटा क्लॉज ने लोगों में फैला दिया कोरोना गिफ्ट देने के बहाने…

देश-विदेश : कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में जमकर तबाई मचाई है. इस बीच तमाम त्योहार भी कोरोना की डर की वजह से कम धूमधाम के साथ मनाए गए. अब बेल्जियम (Belgium) में सैंटा क्लॉज बने एक व्यक्ति ने 157 लोगों में कोरोनावायस का संक्रमण फैला दिया. दरअसल, कोरोना संक्रमण की चपेट में आया सैंटा केयर होम क्रिसमस की बधाइयां देने पहुंचे था. सैंटा से वहां रह रहे लोगों और उनकी देखभाल में लगा स्टाफ कोरोनावायरस से संक्रमित हो गया.

 

. यह घटना करीब दो हफ्ते पुरानी बताई जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सैंटा क्लॉज खुद पॉजिटिव पाए गए थे. यह मामला बेल्जियम के मोल शहर का है. इस घटना के बाद केयर होम में डर का माहौल का बना हुआ है. एक जानकारी के मुताबिक 121 लोग बीमार हुए हैं वहीं अब तक इस केयरहोम में रहने वाले पांच लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सैंटा क्लॉज अपने साथियों के साथ दो हफ्ते पहले बेल्जियम के केयर होम में पहुंचे थे. इस केयर होम में एक के बाद कई कोरोना के मामले पाए जाने पर वहां रह रहे सभी लोगों और देखभाल कर रहे सभी स्टाफ की टेस्टिंग की गई. यहां जब 157 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले. इसके बाद सैंटा क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया गया.

 

स्थानीय मेयर विम कीयर्स ने कहा कहा कि आगामी कुछ दिन बहुत ही मुश्किल भरे होंगे. केयर होम के लिए यह बुरा समय है. मेयर ने पहले यह बयान दिया था कि सैंटा क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था. हालांकि मेयर ने केयर होम की तस्वीरें देखने के बाद यह कहा कि यहां नियमों का पालन नहीं हुआ. इसलिए इस वाकये से साफ जाहिर हो रहा है कि केयर होम द्वारा लापरवाही बरती गई है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top