उत्तराखंड

कोविड 19 की शत प्रतिशत सैंपलिंग कराने वाले गांव एवं शहर होंगे सम्मानित..

कोविड 19 की शत प्रतिशत सैंपलिंग कराने वाले गांव एवं शहर होंगे सम्मानित..

कोविड 19 की शत प्रतिशत सैंपलिंग कराने वाले गांव एवं शहर होंगे सम्मानित

प्रशासन ने आम जनता से की कोरोना सैंपल लेने की मांग

रुद्रप्रयाग। सौ प्रतिशत सैंपलिंग कराने वाले राजस्व ग्राम, नगर क्षेत्र व निगरानी समिति को प्रशासन द्वारा प्रोत्साहित व पुरुस्कृत किया जाएगा। कोविड 19 के संक्रमण पर रोकथाम के लिये आवश्यक है कि शत प्रतिशत लोगों की सैंपलिंग की जाय। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि प्रतिदिन कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग टीम को गांव, नगर पालिका व नगर पंचायत क्षेत्र में भेजकर कोविड 19 की सैंपलिंग की जा रही है।

जिला प्रशासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि जिन ग्राम, नगर क्षेत्र में कोविड 19 की 100 प्रतिशत सैंपलिंग कराई जाएगी, उन सभी ग्राम, नगर क्षेत्र व निगरानी समितियों को प्रशासन द्वारा प्रोत्साहन दिया जाएगा। कोविड 19 के संक्रमण पर रोकथाम के लिये आवश्यक है कि शत प्रतिशत लोगों की सैंपलिंग की जाय। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सोनप्रयाग व केदारनाथ में भी एंटीजन कोविड जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

 

जिलाधिकारी ने काह कि सभी लोग अपनी सैंपलिंग कराये, जिससे कोविड 19 कि लड़ाई से जीत हासिल की जा सके। कोविड-19 संक्रमण के बचाव से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क, फेसकवर का उपयोग करें, सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे, हाथों को नियमित रूप से साबुन से धोये एवं समय-समय पर सेनिटाइज करे। कोविड-19 के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सक से संपर्क करे तथा कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के सभी उपाय अपनाते हुए अन्य व्यक्तियों को भी जागरूक एवं प्रेरित करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top