चार अगस्त को जन अधिकार मंच द्वारा रुद्रप्रयाग में रुद्ररत्न सम्मान समारोह.... - UK News Network
उत्तराखंड

चार अगस्त को जन अधिकार मंच द्वारा रुद्रप्रयाग में रुद्ररत्न सम्मान समारोह….

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का होगा विशिष्ट सम्मान

चार अगस्त को रुद्रप्रयाग नगर में होगा समारोह

उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को मिलेगा रुद्ररत्न सम्मान

पद्म विभूषण से सम्मानित चंडी प्रसाद भट्ट होंगे मुख्य अतिथि

इंदिरा गांधी वृक्ष मित्र पुरस्कार से सम्मानित जगत सिंह चौधरी ‘जंगली’ होंगे विशिष्ट अतिथि

रुद्रप्रयाग। जिले में अभिनव और अभूतपूर्व कार्यों के लिए आगामी चार अगस्त को जनपदवासियों की ओर से जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का विशिष्ट सम्मान किया जाएगा। इस मौके पर जिले में उत्कृष्ट कार्य कर रहे समूहों और प्रतिभाओं को रुद्ररत्न सम्मान से नवाजा जाएगा।

नया बस अड्डा स्थित मधुर मिलन वैडिंग पॉइंट में हुई जन अधिकार मंच, रुद्रप्रयाग की बैठक में तय किया गया कि जनपद में शिक्षा को सुधारने में सार्थक प्रयास, स्वास्थ्य और स्वच्छता से जन-जन को जोड़ने, यात्रा व्यवस्था को नया स्वरूप देने, नई प्रौद्योगिकी के साथ रोजगार और उत्पादक गतिविधियों में नए प्रयोग सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल का जनपद वासियों की ओर से विशिष्ट सम्मान किया जाएगा। साथ ही जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जायेगा।

इसके साथ ही तय किया गया कि पत्रकारिता और समाज सेवा के क्षेेेत्र में कैलाश खंडूड़ी, जल संचय एवं जल-स्रोत संरक्षण के लिए राजराजेश्वरी महिला कृषक समिति लुठियाग (चिरबिटिया), उत्कृष्ट विज्ञान मॉडल के लिए कु. शालिनी, कृषि विविधीकरण के लिए कु. बबीता रावत, कृषि आर्थिकी उन्नयन के लिए कपिल शर्मा,महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में श्रीमती देवकी देवी, उत्कृष्ट आशा कार्यकत्री के लिए श्रीमती दिक्कू देवी, बहुमुखी ग्रामीण विकास के लिए महिला मंगल दल कंडारा, पर्यटन संवर्द्धन के लिये यशपाल नेगी, कूड़ा एकत्रीकरण के लिये आनंद कुमार, लोक संस्कृति के क्षेत्र में राजेन्द्र गोस्वामी और पारंपरिक वैद्यकी के क्षेत्र में भजन सिंह को रुद्ररत्न सम्मान प्रदान किया जाएगा। वहीं सामाजिक आंदोलन में विशेष सहयोग के लिए नगर व्यापार मंडल रुद्रप्रयाग को भी सम्मानित किया जाएगा।

समारोह में मैग्सेसे, पद्मभूषण एवं गांधी शांति पुरस्कार से सम्मानित श्री चंडी प्रसाद भट्ट मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। इस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में मिश्रित वन की अवधारणा को धरातल पर उतारने वाले इंदिरा गांधी वृक्ष मित्र पुरस्कार से सम्मानित एवं वन विभाग के ब्रांड एंबेसडर जंगत सिंह चौधरी ‘जंगली’ और शिक्षा तथा समाज सेवा के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने वाली श्रीमती ऊषा घिल्डियाल विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी रमेश पहाड़ी करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top