उत्तराखंड

उत्तराखंड के लिए रोडवेज सेवाएं जल्द शुरू होंगी, हो रही है बड़ी तैयारी..

पार्किंग के लिये यात्रियों को मिलेगी पर्याप्त जगह...

उत्तराखंड के लिए रोडवेज सेवाएं जल्द शुरू होंगी, हो रही है बड़ी तैयारी..

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम प्रशासन ने उत्तराखंड परिवहन को पत्र भेजकर रोडवेज बसों का संचालन शुरू करने…

उत्तराखंड : उत्तराखंड के यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। यूपी और उत्तराखंड के बीच रोडवेज बस सेवाएं इसी महीने से शुरू होने वाली हैं। जो लोग यूपी से उत्तराखंड आना चाहते हैं और जो उत्तराखंड से यूपी जाना चाहते हैं, वो रोडवेज बस सेवा शुरू होने के बाद इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच रोडवेज बसों का संचालन बंद कर दिया गया था। जो लोग यूपी में रह रहे हैं और उत्तराखंड लौटना चाहते हैं, उन्हें रोडवेज बस सेवा बंद होने की वजह से कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या का समाधान जल्द ही होने वाला है। यूपी और उत्तराखंड के बीच रोडवेज बसों का सफर इसी महीने शुरू होने जा रहा है।

यूपी रोडवेज के प्रबंध निदेशक ने इस संबंध में उत्तराखंड राज्य के अधिकारियों से बात की थी। जिसके बाद दोनों राज्यों के बीच रोडवेज बसों का संचालन शुरू करने पर सहमति बनी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम प्रशासन ने उत्तराखंड प्रशासन को पत्र भेजकर रोडवेज बसों का संचालन शुरू करने को कहा है, ताकि लोगों की राह आसान बन सके। यूपी और उत्तराखंड के बीच रोडवेज बसों का संचालन शुरू होने के बाद कौन-कौन से शहरों के लिए यात्रा की सुविधा मिलेगी!

राजधानी लखनऊ के बस स्टेशनों से देहरादून, हरिद्वार, अल्मोड़ा और ऋषिकेश के अलावा कई जगहों के लिए सीधी बस सेवाएं मिलना शुरू हो जाएंगी। बसों का संचालन पहले से तय समय सारणी के अनुसार ही होगा। इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। उत्तर प्रदेश परिवहन के अधिकारियों ने बस सेवा शुरू करने को लेकर उत्तराखंड सरकार को लेटर भेजा है।

उत्तराखंड की तरफ से बस संचालन की अनुमति मिलेगी, दोनों राज्यों के बीच बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इस बारे में दोनों राज्यों के उच्चाधिकारियों के बीच बातचीत हो चुकी है। एनओसी समेत सभी औपचारिकताएं पूरी होते ही दोनों राज्यों के बीच बस सेवा की शुरुआत कर दी जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top