उत्तराखंड

ऋषिकेश कोतवाली टॉप 10 थानों में , गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर दी बधाई

ऋषिकेश-  देशभर के सिर स्थानों की सूची में ऋषिकेश कोतवाली को आठवां स्थान मिला है जिस पर राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके बधाई दी है -गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के ग्वालियर में चल रही देशभर के पुलिस महानिदेशक की कॉन्फ्रेंस में शनिवार को यह सूची जारी की गई जिसमें प्रदेश के 2 थानों को स्थान मिलने की जानकारी मिली ।

ऋषिकेश कोतवाली को और नैनीताल केवल फूलपुर थाने को छठवा और आठवां स्थान प्राप्त हुआ है जो उत्तराखंड पुलिस महकमे के लिए एक उपलब्धि है ।

अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया है कि केंद्र सरकार हर साल देश के सर्वश्रेष्ठ 10 थानों को पुरस्कृत करने का निर्णय दिया था सरकार की ओर से तय मानकों में प्रदेश की ऋषिकेश कोतवाली और नैनीताल के बनफूल पूरा थाने का चयन हुआ था पुलिस मुख्यालय ने शासन के माध्यम से इन दोनों थाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा था।

शनिवार को ग्वालियर के टेकनपुर में चल रही DJ कॉन्फ्रेंस में देश के 10 सबसे स्थानों की सूची जारी की गई जिससे प्रदेश के दोनों थाने में शामिल है इन दोनों कानों को प्रशस्ति पत्र के साथ कैश अवार्ड भी मिलेगा उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य के लिए यह बड़े गर्व की बात है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top