देश/ विदेश

मशहूर कॉमिक बुक आर्टिस्ट टिम सेल का निधन ..

मशहूर कॉमिक बुक आर्टिस्ट टिम सेल का निधन ..

मशहूर कॉमिक बुक आर्टिस्ट टिम सेल का निधन ..

 

देश- विदेश : दुनिया के मशहूर कॉमिक बुक आर्टिस्ट टिम सेल का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है। टिम सेल क्लासिक डीसी कॉमिक्स जैसे ‘बैटमैन: द लॉन्ग हैलोवीन’ और ‘सुपरमैन फॉर ऑल सीजन्स’ से फेमस हुए थे।

सिनेमा जगत का एक और दिग्गज कलाकार दुनिया को अलविदा कह गया है। बैटमैन: द लॉन्ग हैलोवीन और सुपरमैन फॉर ऑल सीजन्स जैसी यादगार कॉमिक्स के कलाकार टिम सेल का गुरुवार को 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अभिनेता के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर किए गए पोस्ट में कहा गया- ‘बहुत दुख के साथ ये घोषणा करनी पड़ रही है कि टिम सेल का आज निधन हो गया है। वह आप सभी से बहुत प्यार करते थे। कृपया इस पोस्ट के साथ तस्वीरें और स्टोरीज शेयर करें’।

डीसी कॉमिक्स ने जताया दुख..

उनकी मौत किस वजह से हुई अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है। बता दें कि इस हफ्ते गंभीर स्वास्थ्य समस्या की वजह से सेल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बात की जानकारी उनके परिवार और दोस्तों ने दी थी। अभिनेता के निधन पर डीसी कॉमिक्स ने भी दुख जताया। डीसी कॉमिक्स के प्रकाशक और मुख्य अधिकारी ने कहा- टिम एक असाधारण कलाकार थे। उनके प्रतिष्ठित पात्रों में वाकई मानवीय गहराई थी। उनके जबरदस्त पेज डिजाइन ने एक पूरी पीढ़ी के कॉमिक बुक स्टोरी टेलिंग के बारे में सोचने का नजरिया बदल दिया। टिम हम सभी को बहुत याद आएंगे, उनके परिवार और दोस्तों के लिए हमारी संवेदनाएं।

इन कहानियों पर भी किया था काम..

उनको सिर्फ बैटमैन के लिए ही नहीं बल्कि टिम ने अपनी सहयोगी कॉमिक्स लेखक जेफ लोएब के साथ सुपरमैन, बैटमैन, स्पाइडर-मैन और कैप्टन अमेरिका की कहानियों पर भी काम किया। इनका उद्देश्य सभी सुपरहीरो की कहानियों को घर-घर तक पहुंचाना था। इन सभी को जेफ लोएब ने लिखा है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top