खेल

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद आया बड़ा बयान

Removed Virat Kohli from the captaincy

विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद आया बड़ा बयान

 देश-विदेश : विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे टीम की कप्तानी से हटाया जा चुका है. उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 के बाद वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. हालांकि कोहली वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के पक्ष में नहीं थे. उन्होंने टी20 टीम की कप्तानी खुद ही छोड़ दी थी. कोहली 11 दिसंबर यानी आज अपनी चौथी सालगिरह मना रहे हैं. इसे लेकर अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने एक प्यारभरा मैसेज दिया है. इस पर कोहली ने भी शानदार रिएक्शन दिया है.

 

अनुष्का शर्मा ने लिखा, ‘कोई रास्ता आसान हीं है. घर का कोई शॉर्टकट नहीं हैं. आपके पसंदीदा गीत और शब्द, जिसके साथ आप हमेशा जीते हैं. ये शब्द रिश्तों सहित हर चीज के लिए सही हैं. धारणाओं से भरी इस दुनिया में आप जैसे व्यक्ति के लिए ऐसा करने के लिए साहस चाहिए.’ उन्होंने आगे कहा कि जब मुझे

इसकी आवश्यता हुई तो मुझे प्रेरित करने के लिए धन्यवाद. और जब आपको सुनने की जरूरत हुई तो दिमाग खुला रखने के लिए धन्यवाद अनुष्का शर्मा ने कहा कि समान व्यक्तित्व वालों की शादी तभी संभव होती है, तब दोनों सुरक्षित हों. आप सबसे सुरक्षित व्यक्ति हैं, जिस मैं जानती हूं. जैसा कि मैंने पहले कहा है, भाग्यशाली वे हैं, जो वास्तव में आपकाे जानते हैं. प्यार, ईमानदार, पारदर्शिताा और सम्मान, हमेशा मार्गदर्शन करते हैं. इस पर विराट कोहली ने लिखा, ‘तुम मेरी दुनिया हो’. कप्तानी से हटाए जाने के बाद अब तक कोहली की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. इसके बाद कोहली ने भी सोशल मीडिया पर अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ एक फोटो शेयर की है.

 

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा भी कोहली को अचानक वनडे की कप्तानी से हटाए जाने से नाराज हैं. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) की ओर से इसे लेकर अब तक कोई कारण नहीं बताया गया है. बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि हमने कोहली से टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने की बात कही थी. लेकिन वे नहीं माने. इस कारण सेलेक्टर्स ने लिमिटेड ओवर की कप्तानी रोहित शर्मा को दे दी.

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीक दौरे पर जाना है. 26 दिसंबर से पहला टेस्ट शुरू होना है. इसके बाद 3 वनडे के मुकाबले भी खेले जाने हैं. कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए 4 मैचों की टी20 सीरीज बाद में खेली जाएगी.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top